हिमाचल: कैबिनेट की बैठक में दी जाएगी नई शिक्षा नीति की प्रस्तुति
हिमाचल: कैबिनेट की बैठक में दी जाएगी नई शिक्षा नीति की प्रस्तुति
Share:

शिमला: देश के राज्य हिमाचल प्रदेश में नई शिक्षा नीति को लेकर शुक्रवार को दी जाने वाले प्रस्तुति अब मंत्रीमंडल बैठक में दी जाएगी. सीएम ने सभी मिनिस्टरों को नई नीति से अवगत कराने के आदेश देते हुए शुक्रवार को प्रस्तावित प्रस्तुति समारोह को स्थगित कर दिया है. वही एजुकेशन मिनिस्टर गोविंद सिंह ठाकुर ने बताया कि सेंट्रल गवर्मेंट द्वारा जारी की गई, नई शिक्षा नीति को राज्य में किस तरह से लागू किया जाना है?

इस नीति के तहत राज्य में पूर्व से क्या-क्या किया गया है? इसको लेकर अब कैबिनेट को अवगत करवाया जाएगा. गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 को लागू करने में प्रदेश देशभर में शानदार कार्य करेगा. नई शिक्षा नीति को निर्धारित करने में राज्य अन्य प्रदेशों की तुलना पहल करेगा. इसके लिए शीघ्र ही टास्क फोर्स गठित की जाएगी. क्षेत्रीय बोलियों को नई नीति में प्राथमिकता दी जाएगी. इसी के साथ कई परिवर्तन किये जा सकते है.

वही दूसरी तरफ राज्य के कांगड़ा जिले में एक व्यक्ति मौत के बाद कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. मिलरी जानकारी के मुताबकि उक्त व्यक्ति शाहपुर का रहने वाला था. धर्मशाला में किराए के मकान में रहता था. इसे चार दिन से बुखार था. बुधवार रात को इसे धर्मशाला अस्पताल लाया गया लेकिन उससे पहले ही दम तोड़ चुका था. मौत के बाद लिए सैंपल की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली. बताया जा रहा है कि मृतक पेशे से वकील था, ट्रेवल हिस्ट्री शिमला की थी. शिमला से आने के बाद उसे लगातार बुखार था.सीएमओ कांगड़ा जीडी गुप्ता ने पुष्टि की है.

अमित शाह की सेहत में सुधार, जल्द मिल सकती हैं हॉस्पिटल से छुट्टी

शिवपाल सिंह यादव ने की 2022 की चुनाव पहले संयुक्त समाजवादी पार्टी की पैरोकारी

योगी सरकार से सपा के सवाल, पुछा- कहाँ है कोरोना मरीजों के बेड और वेंटीलेटर ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -