लोकतांत्रिक गणराज्य कांगो में इबोला के नए मामले की पुष्टि: WHO
लोकतांत्रिक गणराज्य कांगो में इबोला के नए मामले की पुष्टि: WHO
Share:

किंशासा: विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने गुरुवार को कहा कि कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य (डीआरसी) में एक नए इबोला मामले की पुष्टि की गई है, जिससे अप्रैल में बीमारी के 14 वें प्रकोप की घोषणा के बाद से देश में मामलों की कुल संख्या बढ़कर 14 हो गई है।

सरकारी मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार, कांगो के स्वास्थ्य मंत्रालय ने "बुधवार को मबंदका में इबोला के तीसरे मामले की पुष्टि की." अफ्रीका के लिए डब्ल्यूएचओ के क्षेत्रीय कार्यालय ने गुरुवार को ट्वीट किया, "48 वर्षीय पुरुष प्रारंभिक मामले का एक उच्च जोखिम वाला संपर्क था," उन्होंने कहा कि 444 संपर्क मामलों का पता चला है।

पहला मामला एमबंदाका में सत्यापित होने के बाद, डीआरसी के उत्तरी प्रांत इक्वेटर की राजधानी, कांगो नदी पर एक शहर, डीआरसी ने 23 अप्रैल को अपनी 14 वीं इबोला महामारी की घोषणा की। लक्षण प्रस्तुत करने के बाद, पहले दो सत्यापित मामलों, जो रिश्तेदार थे, की मृत्यु हो गई।

वर्तमान प्रकोप कई वर्षों में देश का छठा है, जो इसे देश के इबोला इतिहास में सबसे आम बनाता है। डब्ल्यूएचओ के अनुसार, इक्वीटर प्रांत में पिछले प्रकोप 2020 और 2018 में हुए थे, जिसमें क्रमशः 130 और 54 मामले सामने आए थे।

दिसंबर 2021 में, कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य ने अपने 13 वें इबोला प्रकोप के अंत की घोषणा की, जिसके परिणामस्वरूप आठ पुष्टि की गई थी और तीन संभावित मामले, साथ ही साथ उत्तरी किवु क्षेत्र में छह मौतें हुईं।

ऐतिहासिक रूप से, 1976 के बाद से, डीआरसी ने 14 इबोला प्रकोपों का अनुभव किया है।

गर्मी में हर दिन पी सकते हैं मौसंबी का जूस, होते हैं बेहतरीन फायदे

टीके अभी भी नए कोविड -19 वेरिएंट के खिलाफ बचाव करते हैं

गर्मियों में रोज पिये एक गिलास नींबू पानी, दूर होंगी कई बीमारियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -