MG eZS इलेक्ट्रिक एसयूवी हुई पेश, ये है कीमत

MG eZS इलेक्ट्रिक एसयूवी हुई पेश, ये है कीमत

अपनी ZS इलेक्ट्रिक एसयूवी को MG Motor UK में लॉन्च कर दिया है. हालांकि, यह इसी साल सितंबर महीने से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी. MG ZS EV की UK में कीमत 21,495 पाउंड्स से लेकर 23,495 पाउंड्स तक रखी है, यानी भारतीय करेंसी के हिसाब से 18.36-20.07 लाख रुपये. यह कीमत 3500 पाउंड सरकारी अनुदान और कंपनी के प्रारंभिक छूट के बाद है. यह UK में ब्रांड का पहला इलेक्ट्रिक वाहन होगा. नई इलेक्ट्रिक पेशकश एक पांच सीटर एसयूवी है जो मानक ICE वर्जन पर आधारित है और यह EV की आड़ में एक पूर्ण आकार का बूट पेश करती है जो इसे व्यावहारिक पेशकश बनाती है. MG eZS को भारत में भी उतारा जाएगा और कंपनी ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि इसे Hector के बाद इस साल के अंत तक लॉन्च करेगी. eZS का भारत समेत दूसरे देशों में मुकाबला Hyundai Kona से होगा. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

कैंसर के इलाज में लाभकारी है ये ज्यूस, हर रोज़ करें सेवन

UK वर्जन में MG ZS EV के सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है, जो 141 bhp की पावर और 353 Nm का टॉर्क जनरेट करती है. यह मोटर 44.5kWh लिथियम आयन बैटरी पैक के साथ आती है, जिसे 80 फीसद चार्ज होने में 43 मिनट का वक्त लगता है, अगर इसे 50 kW के फास्ट चार्ज से करते हैं. वहीं, घरेलू 7 kW वॉल बॉक्स से चार्ज होने पर इसे 6 घंटे 30 मिटन का वक्त लगता है. MG का दावा है कि उसकी इलेक्ट्रिक एसयूवी सिंगल चार्ज में 262 km तक चलेगी और बैटरी की 7 साल तक की वारंटी है.

मानसून में ऐसे लगा सकते हैं सेक्स का तड़का

अगर बात करें MG ZS EV के फीचर्स के बारें में तो इसमें इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल डोर मिरर्स, रियर पार्किंग सेंसर्स, फैब्रिक अपहोलस्ट्री, एयर कंडीशनिंग, एक लैदर स्टीयरिंग व्हील और एक 8-इंच इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ Apple CarPlay और Android Auto का सपोर्ट दिया गया है. इलेक्ट्रिक एसयूवी कई इलेक्ट्रिॉनिक्स के साथ आती है, जैसे इसमें एक्टिव इमर्जेंसी पार्किंग, लेन कीपिंग असिस्ट, ट्रैफिक जाम असिस्ट और इंटेलिजेंट स्पीड लिमिट असिस्ट दिया गया है. इसके अलाव अगर टॉप-एंड एक्सक्लूजिव वेरिएंट लेते हैं तो ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन सिस्टम भी मिलता है.

वैक्सिंग के बाद शरीर में होते हैं कई बदलाव, बालों को ऐसे होता है नुकसान

अपने बयान में MG Motor का कहना है कि उसकी नई ZS EV उन लोगों के लिए है जो इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की ओर स्विच करना चाहते हैं और एक कॉम्पैक्ट एसयूवी जैसा स्पेस चाहते हैं. अगर स्टैंडर्ड ZS पेट्रोल की बात करें तो इसकी UK में कीमत 12,495 पाउंड्स (करीब 10.66 लाख) है, जो कि 7 साल की वारंटी के साथ आती है. भारत में कंपनी eZS इलेक्ट्रिक एसयूवी को गुजरात के हलोल प्लांट में असेम्बल करेगी. इसकी अनुमानित कीमत 20-23 लाख रुपये तक रहने का अनुमान है.

दिल के लिए बेहद लाभकारी है दौड़ना, जानें फायदे और सावधानियां

मकड़ी के काटने पर होगई सूजन तो अपनये ये इलाज

बारिश में बढ़ जाती है अस्थमा रोगियों में अटैक की आशंका, ऐसे रखें ध्यान