वैक्सिंग के बाद शरीर में होते हैं कई बदलाव, बालों को ऐसे होता है नुकसान

वैक्सिंग के बाद शरीर में होते हैं कई बदलाव, बालों को ऐसे होता है नुकसान

वैक्सिंग कभी भी दर्द रहित नहीं हो सकती, लेकिन वैक्सिंग के नुकसान इतने भी नहीं है. वैक्सिंग से आपकी स्किन सुंदर तो बनती है लेकिन इसी के साथ आपको परेशानी भी होती है. आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं कि किस तरह से वैक्सिंग के बाद शरीर में बदलाव होते हैं. 

वैक्सिंग से छोटे-छोटे घाव हो जाते हैं: जब आपके बाल जड़ों से खींचे जाते हैं, तो छोटे-छोटे घाव बन जाते हैं. चूंकि बाल अपनी जड़ों से मजबूती से जुड़े हुए होते हैं, और जब बाल जड़ों से उखाड़े जाते हैं, तो आपके बालों की सतह के नीचे छोटे-छोटे से घाव हो जाते हैं.

वैक्सिंग से संक्रमण का खतरा हो जाता है: आपके प्यूबिक एरिया जैसे संवेदनशील हिस्सों से जब बाल उखड़े जाते हैं तो त्वचा के कटने-फटने का खतरा बढ़ सकता है, जिससे बैक्टीरिया उन में घुस जाते हैं और इंफेक्शन का कारण बन जाते हैं. 

वैक्सिंग हेयर बल्ब को नुकसान पहुंचाती है: वैक्सिंग के दौरान जड़ों से खींचकर बाल उखाड़ने से हेयर बल्ब (hair bulb) को नुकसान हो सकता है. कम उम्र में वैक्सिंग कराने से उम्र बढ़ने के साथ आपके बाल और अच्छी तरह से उगते हैं.

वैक्सिंग से आपकी त्वचा जल जाती है: हालांकि प्रोफेशनल्स आपकी त्वचा को जलने से बचाने के लिए उस पर बहुत अधिक गर्म वैक्स नहीं लगाएंगे. कभी-कभी आपकी त्वचा पर सनसनी महसूस हो सकती है. आपकी त्वचा पर और अधिक जलन महसूस हो सकती है, अगर आप रेटिनॉयड (retinoid) युक्स किसी एंटी-एजिंग या एंटी-पिम्पल क्रीम का उपयोग करते हैं.

दाढ़ी को बेहतरीन लुक देने के लिए घर पर बनाएं बियर्ड वैक्स

चेहरे को ख़राब कर सकती है Facial Waxing, जानें नुकसान