डेली लिमिट जाने बिना कभी न करें ऑनलाइन पेमेंट, नहीं  तो...
डेली लिमिट जाने बिना कभी न करें ऑनलाइन पेमेंट, नहीं तो...
Share:

यदि आप आए दिन मनी ट्रांसफर एप्स की सहायता से चाय खरीदने से लेकर किराने का सामान खरीद लेते हैं और उसकी पेमेंट करते हैं तो कई बार आपके साथ ऐसा अवश्य हुआ होगा जब ट्रांजैक्शन बीच में ही अटकने लग जाता है और आपको कहा जाता है कि डेली लिमिट क्रॉस हो गई हैं। इसका मतलब यह रहता है कि आपने आवश्यकता से ज्यादा ट्रांजैक्शन कर लिया है और अब आप ट्रांजैक्शन नहीं कर सकते है। अगले दिन आप फिर से ट्रांजैक्शन करना शुरू कर पाएंगे। दरअसल मनी ट्रांसफर ऐप्स में कुछ समय पहले ही डेली लिमिट सेट कर दी है जिससे जरूरत से अधिक ट्रांजैक्शन को रोका जा पाए। ऐसे में आप अगर आए दिन भारी-भरकम ट्रांजैक्शन करते हैं तो आज हम आपको मार्केट के कुछ बेहद ही पॉपुलर मनी ट्रांसफर ऐप्स की डेली लिमिट के बारे में जानकारी देने जा रहे है जिससे आपकी पेमेंट बीच में ना अटक जाए।

Paytm: सबसे पहले हम आपको PAYTM के बारे में बताने जा रहे हैं जो तब से चर्चा में आए हैं जब से इंडिया में नोटबंदी हुई थी और तब से लेकर अब तक करोड़ों यूजर्स ने इसका उपयोग भी किया जा रहा है। आप इस ऐप के माध्यम से दिन भर में ₹100000 ट्रांसफर कर पाएंगे। इतना ही नहीं हर 1 घंटे में ₹20000 भेज सकते हैं। इस ऐप की बदौलत आप दिनभर में 20 ट्रांजैक्शन या फिर 1 घंटे में 5 ट्रांजैक्शन कर सकते हैंभी कर पाएंगे।

Google Pay: GOOGLE PAY भी एक पुराना मनी ट्रांसफर एप है जो बहुत आसान है क्योंकि बहुत सारे यूजर्स रेगुलर बेसिस पर इसका इस्तेमाल करते हैं आपको बता दें कि नाम दिनभर में इस ऐप के माध्यम से 10 ट्रांजैक्शन ही कर सकते हैं। इस ऐप की मदद से आप मैक्सिमम ₹100000 भेज पाएंगे।

PhonePay: फोन पे भी एक बेहद ही पॉपुलर ऐप है इसकी कारण  आप पूरे दिन में ₹100000 किसी को भी भेज सकते हैं या फिर आप 1 घंटे में ₹20000 का ट्रांजैक्शन भी कर पाएंगे। इस ऐप में भी आप दिनभर में 20 ट्रांजैक्शन कर सकते हैं और 1 घंटे में आपको सिर्फ 5 ट्रांजैक्शन करने की ही छूट भी दी जा रही है।

MOTOROLA पेश करेगा अपना अब तक का सबसे सस्ता फ़ोन

Realme लेकर आ रहा है अपना अब तक का सबसे बेस्ट स्मार्टफोन, जानिए क्या होगी इसकी खासियत

भारतीय बाजार में जल्द उपलब्ध होगी नेजल वैक्सीन, हुआ कीमतों का खुलासा !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -