नीदरलैंड्स के इस महान खिलाड़ी ने फुटबॉल से लिया संन्यास

Jul 07 2019 07:16 PM
नीदरलैंड्स के इस महान खिलाड़ी ने फुटबॉल से लिया संन्यास

हाल ही में नीदरलैंड और जर्मन फुटबॉल क्लब बायर्न म्यूनिख के पूर्व दिग्गज स्ट्राइकर अर्जेन रॉबेन ने फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की. 35 वर्षीय रॉबेन ने अपने क्लब और देश के लिए 500 से भी ज्यादा मैच खेले. रॉबेन के मुताबिक, सभी जानते थे कि मैं बायर्न म्यूनिख से अलग होकर अपने भविष्य के बारे में सोच रहा था. अब मैंने अपना पेशेवर करियर खत्म करने का फैसला किया है. आइए जानते है पूरी जानकारी के लिए बता दे कि  

महेंद्र सिंह : पहले मैच हुए थे शून्य पर आउट, फिर बनाया परवेज मुशर्रफ को अपनी जुल्फों का दीवाना

इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह मेरे करियर का सबसे मुश्किल फैसला था. रॉबेन ने कहा कि खेल केलिए अपने प्रेम से आगे खेलने का सोचा जा सकता था, लेकिन अब मैं 16 साल का नहीं रहा, इसलिए पता नहीं चोटें मेरा क्या हाल करेंगी. इससे पहले रॉबेन ने 2017 में अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले लिया था. हालांकि, उन्होंने क्लब फुटबॉल खेलना जारी रखा.

प्रैक्टिस के दौरान इस 20 वर्षीय भारतीय बॉक्सर की गई जान

आपकी जानकाारी के लिए बता दे कि रॉबेन अपने करियर में कितने सफल रहे इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने अलग-अलग क्लबों के लिए 12 बार खिताब जीते, जिसमें सबसे ज्यादा आठ बार खिताब बायर्न म्यूनिख के साथ जीते. रॉबेन ने 2000 में 16 साल की उम्र में करियर की शुरुआत की थी. चेल्सी ने उन्हें 2004 में क्लब में शामिल किया. 2009 में उन्हें बायर्न म्यूनिख ने खरीदा और उसी साल उनके क्लब ने बुंडिशलीगा का खिताब जीता था. इसके बाद 2013 में उन्होंने बायर्न को चैंपियंस लीग का चैंपियन बनाया था. रॉबेन 2010 फीफा विश्व कप में नीदरलैंड्स की उप विजेता टीम में शामिल थे.

जन्मदिन विशेष : बच्चा हो या बूढ़ा हर कोई करता है 'माही' से प्यार, ये बातें बनाती है उन्हें महान

जन्मदिन से ठीक पहले धोनी पर मेहरबान हुआ ICC, दे डाला इतना अनोखा गिफ्ट

टेनिस : नोवाक जोकोविक पहुंचे तीसरे दौर में, पढ़े पूरी रिपोर्ट