पोषण और स्वास्थ्य रणनीति को अद्यतन करने के लिए काम कर रही है नेस्ले
पोषण और स्वास्थ्य रणनीति को अद्यतन करने के लिए काम कर रही है नेस्ले
Share:

स्विस एफएमसीजी प्रमुख नेस्ले एसए ने कहा कि वह अपने उत्पादों के पोषक तत्व प्रोफाइल को बढ़ाने के लिए अपने पूरे पोर्टफोलियो को देख रही है, अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्टों के बाद कि कंपनी के मुख्यधारा के खाद्य और पेय पोर्टफोलियो का 60 प्रतिशत "स्वास्थ्य की मान्यता प्राप्त परिभाषा" और पोषण को पूरा करने में विफल रहा है। नेस्ले अपनी पोषण और स्वास्थ्य रणनीति को अद्यतन करने के लिए कंपनी-व्यापी परियोजना पर काम कर रही है। नेस्ले एसए के प्रवक्ता ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए अपने पूरे पोर्टफोलियो को देख रही है कि उसके उत्पाद उनकी पोषण संबंधी जरूरतों को पूरा करने और संतुलित आहार का समर्थन करने में मदद कर रहे हैं। 

दुनिया की सबसे बड़ी खाद्य कंपनी, नेस्ले ने स्वीकार किया है कि उसके मुख्यधारा के 60 प्रतिशत से अधिक खाद्य और पेय उत्पाद स्वास्थ्य की मान्यता प्राप्त परिभाषा" को पूरा नहीं करते हैं और यह कि "हमारी कुछ श्रेणियां और उत्पाद कभी भी 'स्वस्थ' नहीं होंगे, चाहे कितना भी हो हम नवीनीकरण करते हैं, फाइनेंशियल टाइम्स ने बताया। फाइनेंशियल टाइम्स द्वारा देखे गए इस साल शीर्ष अधिकारियों के बीच एक प्रस्तुति में कहा गया है कि नेस्ले के खाद्य और पेय पदार्थों का केवल 37 प्रतिशत राजस्व में, पालतू भोजन और विशेष चिकित्सा पोषण जैसे उत्पादों को छोड़कर, ऑस्ट्रेलिया के स्वास्थ्य स्टार रेटिंग के तहत 3.5 से ऊपर की रेटिंग प्राप्त करता है। प्रणाली यह प्रणाली पांच सितारों में से भोजन को स्कोर करती है और इसका उपयोग अंतर्राष्ट्रीय समूहों जैसे कि एक्सेस टू न्यूट्रिशन फाउंडेशन द्वारा अनुसंधान में किया जाता है। 

रिपोर्ट के अनुसार, किटकैट, मैगी और नेस्कैफे के निर्माता नेस्ले ने 3.5 स्टार थ्रेशोल्ड को "स्वास्थ्य की मान्यता प्राप्त परिभाषा" के रूप में वर्णित किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अपने समग्र खाद्य और पेय पोर्टफोलियो के भीतर, नेस्ले के लगभग 70 प्रतिशत खाद्य उत्पाद उस सीमा को पूरा करने में विफल रहे, प्रस्तुति में कहा गया है, शुद्ध कॉफी को छोड़कर 96 प्रतिशत पेय और नेस्ले के कन्फेक्शनरी और आइसक्रीम पोर्टफोलियो का 99 प्रतिशत है। पानी और डेयरी उत्पादों ने बेहतर स्कोर किया, जिसमें 82 प्रतिशत पानी और 60 प्रतिशत डेयरी उत्पाद दहलीज को पूरा करते हैं।

आप भी घर पर बनाएं स्वादिष्ट उपमा

आप भी जरूर खाएं स्वादिष्ट आलू पूरी

इस सीजन में जरूर ट्राई करें स्मोक्ड मसाला छाछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -