इस सीजन में जरूर ट्राई करें स्मोक्ड मसाला छाछ
इस सीजन में जरूर ट्राई करें स्मोक्ड मसाला छाछ
Share:

हमारा आहार समृद्ध और चिकना भोजन से हल्के और आरामदायक भोजन में बदलाव देख रहा है। हमने अपनी पेंट्री और रेफ्रिजरेटर में जूस, पेय और अन्य ठंडे खाद्य पदार्थों को रखना शुरू कर दिया है। गर्मियों में आते हैं और हमें ठंडा रखने और निर्जलीकरण को रोकने के लिए हम गैलन पानी और अन्य पेय और पेय पदार्थ पीते हैं - छास सभी के लिए एक ऐसा लोकप्रिय पेय है। 

छाछ भी कहा जाता है, हम सभी छा की लोकप्रियता से अच्छी तरह वाकिफ हैं। यह दही पर आधारित पेय है, जो लस्सी के विपरीत, नमकीन, मसालेदार और पेट पर हल्का होता है। वास्तव में, यह एक ऐसा देसी पेय है जो कुछ बुनियादी विविधताओं के साथ लगभग हर क्षेत्रीय व्यंजन में व्यापक रूप से उपलब्ध है। दक्षिण भारत में इसे नीर मोर कहा जाता है, जबकि बंगाल में इसे घोल के नाम से जाना जाता है। 

हम छास की रेसिपी में अलग-अलग वेरिएशन भी देख सकते हैं। दही, पानी और मसाले के साथ, आप सचमुच किसी भी प्रकार की जड़ी-बूटी, फल और सब्जी में डाल सकते हैं। हम खीरा, पुदीना, लौकी, करी पत्ता डालना पसंद करते हैं लेकिन क्या आपने कभी स्मोक्ड छास के बारे में सुना है? फैंसी लगता है, है ना! यह मूल रूप से एक साधारण मसाला छाछ है, जिसमें स्मोक-वाई ट्विस्ट है। पुदीना छास हो या ककड़ी छाछ, आप इस रेसिपी को अपनी पसंद की किसी भी छास के साथ फिर से बना सकते हैं। 

क्या आप भी है खाने के शौकीन? तो मध्य प्रदेश के ये प्रसिद्ध व्यंजन जरूर करे टेस्ट

घर पर ले सकते है भुनी रान का मजा, इस आसान विधि से पकाएं

बादाम स्ट्रॉबेरी क्रीम बढ़ाएगी आपका जायका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -