नेपाल के पीएम ओली ने पीएम मोदी से की मुलाकात

नई दिल्ली : नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली इन दिनों भारत के दौरे पर हैं .ओली ने प्रतिनिधिमंडल- स्तर की वार्ता से पहले शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की. बैठक के बाद मोदी ने ट्वीट कर नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा से मिलने पर ख़ुशी जाहिर की. ओलीअपनी पत्नी पत्नी राधिका शाक्य के साथ कल सुबह ही यहां पहुंचे. उनकी अगवानी गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने की थी.

उल्लेखनीय है कि ओली ने कल होने वाली प्रतिनिधिमंडल- स्तर की वार्ता से पहले मोदी के साथ बैठक की. बैठक के बाद मोदी ने ट्वीट किया,कि नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा से मिलकर आनन्दित हूं. मोदी ने यहां प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास पर ओली के साथ हुई अपनी बैठक की तस्वीरें भी पोस्ट की. दोनों देशों के बीच साझेदारी को और मजबूत करने के लिए ओली आज पीएम मोदी के साथ प्रतिनिधिमंडल- स्तर की वार्ता करेंगे.

बता दें कि ओली ने शाम को यहां नेपाली दूतावास में एक कार्यक्रम में नेपाली समुदाय के सदस्यों को भी संबोधित किया. रात्रिभोज से अलग ओली ने पत्रकारों से कहा कि नेपाल‘‘ प्रत्येक पड़ोसी’’ और‘‘ प्रत्येक मित्र’’ के साथ करीबी संबंध रखना चाहता है. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के साथ हुई बातचीत को अच्छी बताया .ओली का कल राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया जायेगा.

यह भी देखें

नेपाल के पीएम ओली आज भारत आएँगे

मोदी के राज में नेपाल से बढ़ते फासलों के संभावित कारण

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -