भारत से नेपाल की तरफ पलायन कर रहे रोहिंग्या मुसलमान, नेपाली जेहादी कर रहे फंडिंग
भारत से नेपाल की तरफ पलायन कर रहे रोहिंग्या मुसलमान, नेपाली जेहादी कर रहे फंडिंग
Share:

नई दिल्ली: रोहिंग्या मुसलमान भारत से नेपाल की ओर पलायन कर रहे हैं और ये भी पता चला है कि इन्हें नेपाल के जेहादी गुटों से पैसा मिल रहा है. खूफिया एजेंसियों ने गृह मंत्रालय को भेजी गई एक रिपोर्ट में बताया है कि भारत में रह रहे रोहिंग्या नेपाल की तरफ पलायन कर रहे हैं. रिपोर्ट के अनुसार, लगभग 378 ऐसे रोहिंग्या मुसलमानों के संबंध में ये जानकारी सामने आई है.

ये रोहिंग्या बीते कुछ दिनों मेंं भारत नेपाल बॉर्डर पर नेपाल के इलाके में बस गए हैं. रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि यह सभी नेपाल के कुछ बिचौलियों के संपर्क में हैं और इनकी सहायता से वो नेपाल सीमा से लगे इलाकों में बसने के लिए जमीनें भी खरीद रहे हैं. खुफिया एजेंसी से संबंधित एक अधिकारी ने मीडिया को बताया है कि नेपाल की तरफ जाने वाले रोहिंग्या भारत-नेपाल बॉर्डर पर एक्टिव कुछ रोहिंग्या मुसलमानों के संपर्क में हैं. 

ये नेपाल में जमीन से लेकर नेपाल की नागिरकता से संबंधित कागज़ात प्राप्त करने के लिए हजारों रुपए घूस भी दे रहे हैं. कुछ मामलों में हमें मालूम हुआ है कि इन बिचौलियों को नेपाल में बसने के लिए  40-50 हजार रुपए तक दिए जा जा रहे हैं. नेपाल के ढाढिंग (Dhading) जिले में रोहिंग्या मुसलमानों के लगभग 35 अस्थायी आवास भी देखे गए हैं, जो बीते कुछ दिनों में ही तैयार हुए हैं. 

खुशखबरी: पांच महीने के निचले स्तर पर पहुंचे पेट्रोल के दाम, जानिए क्या है आज के भाव

वंदे भारत एक्सप्रेस ने पूरा किया एक साल, इंडियन रेलवे को हुई बम्पर कमाई

पूर्व सीएम फण्डवीस कोर्ट में हुए पेश, सुनवाई के बाद मिली जमानत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -