खुशखबरी: पांच महीने के निचले स्तर पर पहुंचे पेट्रोल के दाम, जानिए क्या है आज के भाव
खुशखबरी: पांच महीने के निचले स्तर पर पहुंचे पेट्रोल के दाम, जानिए क्या है आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: गुरुवार को पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगातार दूसरे दिन कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। यानी आज ग्राहकों को एक लीटर पेट्रोल और डीजल के लिए बुधवार वाली कीमत के हिसाब से ही भुगतान करना होगा। इससे पहले मंगलवार को इसके दामों में गिरावट दर्ज की गई थी। बता दें कि फिलहाल पेट्रोल के bhaa पांच महीने के निचले स्तर पर हैं, वहीं डीजल लगभग साढ़े सात महीने में सबसे सस्ता हो गया है। 

गुरुवार को दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल के दाम क्रमश: 71.89, 74.53, 77.56 और 74.68 रुपये हो गए हैं। पेट्रोल का भाव 13 सितंबर, 2019 के बाद सबसे निचले स्तर पर है। तब पेट्रोल के दाम 71.89 रुपये लीटर रहे थे। वहीं यदि डीजल की बात करें, तो दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में एक लीटर डीजल के लिए कस्टमर्स को क्रमश: 64.65, 67.97, 67.75 और 68.27 रुपये का भुगतान करना होगा। यह पांच जुलाई 2019 के बाद डीजल के दाम का सबसे निचला स्तर है। 

आपको बता दें कि प्रति दिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में परिवर्तन होता है। सुबह छह बजे से ही नई दरें प्रभावी हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल के भाव में कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम तक़रीबन दोगुना हो जाता है।

वंदे भारत एक्सप्रेस ने पूरा किया एक साल, इंडियन रेलवे को हुई बम्पर कमाई

होली पर जाना चाहते हैं घर, यात्रियों के लिए इंडियन रेलवे चला रहा है स्पेशल ट्रेन्स

जल्द देश में मिलने लगेगा दुनिया का सबसे स्वच्छ पेट्रोल-डीजल, मोदी सरकार ने दी बिक्री की मंजूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -