वंदे भारत एक्सप्रेस ने पूरा किया एक साल, इंडियन रेलवे को हुई बम्पर कमाई
वंदे भारत एक्सप्रेस ने पूरा किया एक साल, इंडियन रेलवे को हुई बम्पर कमाई
Share:

प्रयागराज: नई दिल्ली और वाराणसी के मध्य चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ने शुरुआत के एक वर्ष में अपनी लागत से अधिक की कमाई कर ली है. वंदे भारत एक्सप्रेस से रेलवे एक वर्ष में 92 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई कर चुका है. आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली से पीएम नरेन्द्र मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के बीच चलने वाली देश की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन का उद्घाटन गत वर्ष 17 फरवरी को पीएम मोदी ने किया था.

वंदे भारत एक्सप्रेस के 1 वर्ष पूरे होने पर प्रयागराज रेलवे स्टेशन पर रेलवे की ओर से ट्रेन के स्वागत किया गया. प्रयागराज रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 6 पर वंदे भारत के पहुंचने के पहले प्रयागराज मंडल के DRM सहित दूसरे अधिकारी भी उपस्थित रहे और उन्होंने ट्रेन में बैठे मुसाफिरों का सम्मान किया. रेलवे की ओर से ट्रेन में बैठे यात्रियों को तोहफे में गुलदस्ता और चॉकलेट दिए गए. रेलवे के इतने शानदार स्वागत से ट्रेन में यात्री बेहद खुश नजर आए.

आपको बता दें कि वंदे भारत एक्सप्रेस का रिकॉर्ड इतना शानदार है कि ये ट्रेन पूरे 1 वर्ष में एक बार भी कैंसिल नहीं हुई. वंदे भारत एक्सप्रेस की औसत रफ़्तार 104 किलोमीटर प्रति घंटा है. जो कि इंडियन रेलवे के हिसाब से सर्वश्रेष्ठ है. इसके लिए ट्रेन में विशेषतौर पर इंटीग्रेटेड कोच लगाए गए हैं जिसे चेन्नई में निर्मित किया गया है. 

होली पर जाना चाहते हैं घर, यात्रियों के लिए इंडियन रेलवे चला रहा है स्पेशल ट्रेन्स

जल्द देश में मिलने लगेगा दुनिया का सबसे स्वच्छ पेट्रोल-डीजल, मोदी सरकार ने दी बिक्री की मंजूरी

आर्थिक तंगी से बाहर निकलना गहलोत सरकार का मकसद, इन उघोगों के प्रोत्साहन पर रहेगा जोर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -