बिना बताए पड़ोसी ने बदल दिया 11 वर्षीय का धर्म, फिर जबरन करा दी शादी
बिना बताए पड़ोसी ने बदल दिया 11 वर्षीय का धर्म, फिर जबरन करा दी शादी
Share:

पाकिस्तान से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है यहाँ 11 वर्षीय बच्ची के साथ घिनौनी घटना को अंजाम दिया गया है। उसका जबरन धर्म परिवर्तन कराने के पश्चात् शादी करा दी गई। 3 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। ये मामला यहां के शेखपुका जिले के फिरोजवाला क्षेत्र का है। हैरत की बात ये है कि इसकी खबर बच्ची के परिवार को कतई नहीं थी। जब उनके सामने ये मामला खुला तो सभी के होश उड़ गए। रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री रमेश सिंह अरोड़ा ने कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

बच्ची के पिता का नाम सलीम मसीह है। 27 मार्च को पुलिस स्टेशन से कुछ अफसर उसके घर आए। उन्हें कहा गया कि अपनी बेटी को लेकर फिरोजवाला कोर्ट आओ। यहां मसीह अपनी बेटी और कई अन्य रिश्तदारों के साथ पहुंचे। यहां आने के पश्चात् उन्हें पता चला कि उनके पड़ोसी इमरान सरफराज ने उनके विरुद्ध शिकायत दर्ज करवाई है। उसने अदालत में मसीह की बेटी का बर्थ सर्टिफिकेट दिखाया। साथ ही 10 अक्टूबर, 2023 की तारीख वाला मैरिज सर्टिफिकेट पेश किया। तत्पश्चात, इमरान सरफराज ने इस परिवार पर शादी का दबाव डाला।

वही बच्ची ने बताया कि संदिग्ध पड़ोसी उसे ले गया था तथा मैरिज डॉक्यूमेंट्स पर उसके हस्ताक्षर करवाए। उसने बच्ची से झूठ कहा कि यदि ऐसा करेगी, तो वॉटर पार्क लेकर जाएगा। सारे सबूत एवं बच्ची का बयान सुनने के बाद कोर्ट ने सरफराज की याचिका खारिज कर दी तथा पुलिस को उसके, उसकी मां और शादी में गवाह बने एक व्यक्ति के विरुद्ध कार्रवाई करने का आदेश दिया। इसके साथ ही मंत्री रमेश सिंह अरोड़ा इस चौंकाने वाली घटना को जानने के बाद सलीह मसीह से मिलने पहुंचे। साथ ही पुलिस से संदिग्धों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को कहा। 

'वहां पर कोई रहता है क्या?', कच्चातिवु द्वीप पर बोले दिग्विजय सिंह

लोकसभा चुनाव के लिए सपा का घोषणा पत्र जारी, किए ये बड़े वादे

MP की इस लोकसभा सीट पर अब तीसरे चरण में होगा मतदान, चुनाव आयोग ने किया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -