वंदेभारत के हर नए रूट पर सफर करती है नीतू कपूर की बेटी, अब तक पूरी हुई 6 ट्रेनों की यात्रा
वंदेभारत के हर नए रूट पर सफर करती है नीतू कपूर की बेटी, अब तक पूरी हुई 6 ट्रेनों की यात्रा
Share:

पटना: झारखंड-बिहार के बीच पहले वंदेभारत ट्रेन की शुरुआत के बीच एक अनोखी घटना सामने आई। दरअसल, रांची से पटना जा रही ट्रेन में 2.5 वर्षीय एक ऐसी बच्ची भी सवार थी जिसके बारे में दावा किया जाता है कि किसी भी रूट में वंदेभारत का उद्घाटन हो, वह वहां अवश्य उपस्थित होती है तथा सफर का लुत्फ उठाती है। इस बच्ची का नाम प्रीत कपूर है। प्रीत की मां नीतू कपूर ने दावा किया कि वह अपनी बेटी के साथ अब तक वंदेभारत ट्रेन में 6 अलग-अलग रूट पर सफर कर चुकी हैं। उन्हें ऐसा करना दिलचस्प लगता है। 

दावा किया जा रहा है कि 2.5 वर्षीय प्रीत कपूर रांची से पटना के अपने पहले सफर पर निकली वंदेभारत ट्रेन में सबसे कम आयु की यात्री थी। मीडियाकर्मियों को प्रीत की मां नीतू कपूर ने बताया कि वह लोग दिल्ली के द्वारकापुरी के रहने वाले हैं तथा वंदेभारत का सफर करने के लिए विशेष रूप से रांची आए थे। नीतू कपूर ने बताया कि वह अपनी बेटी प्रीत एवं पति के साथ अलग-अलग रूट पर 6 वंदेभारत ट्रेन की यात्रा कर चुकी हैं। नीतू ने बताया कि वह अपनी बेटी के साथ अब तक भोपाल-दिल्ली, अजमेर दिल्ली, पुरी-हावड़ा, देहरादून-दिल्ली, सिंकदराबाद-तिरुपति एवं रांची-पटना रूट पर सफर कर चुकी हैं। 

मंगलवार को पटना-रांची वंदेभारत ट्रेन रांची जंक्शन से प्रातः 10 बजकर 52 मिनट में रवाना हुई। स्टेशन से ही ट्रेन की रफ्तार तेज की गई। मेसरा तक पहुंचने में ट्रेन की गति 102 किलोमीटर प्रति घंटा हो गई थी। ट्रेन से 100 बच्चों समेत रेलवे उपभोक्ता सलाहकार समिति, रेलवे के अफसरों को मुफ्त सफर कराया गया। पूर्व में सभी अतिथियों का स्वागत पारंपरिक रीति से किया गया। दक्षिण पूर्व रेलवे की महाप्रबंधक अर्चना जोशी व रांची के DRM प्रदीप गुप्ता की अगुवाई में राज्यपाल ने ट्रेन का निरीक्षण किया।

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद 'अडानी समूह' के निवेशकों से पूछताछ कर रहा अमेरिका ?

'बकरीद पर गौहत्या न हो..', महाराष्ट्र में विधानसभा स्पीकर के स्पष्ट निर्देश, कर्नाटक में ठीक इसके उलट आदेश !

जैसलमेर में आफत बनकर गिरी आकाशीय बिजली, दर्जनों बकरियों और भेड़ों की हुई दर्दनाक मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -