जनवरी में शुरू होगी नीट यूजी, पीजी काउंसलिंग
जनवरी में शुरू होगी नीट यूजी, पीजी काउंसलिंग
Share:

 

नई दिल्ली: राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) के लिए स्नातक (यूजी) और स्नातकोत्तर (पीजी) काउंसलिंग जनवरी 2022 में शुरू होने की संभावना है। मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) द्वारा 10 दिसंबर को जारी एक बयान के अनुसार, एक मामला एआईक्यू मेडिकल सीटों में ओबीसी छात्रों के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण और एआईक्यू मेडिकल सीटों में ईडब्ल्यूएस छात्रों के लिए दस प्रतिशत आरक्षण सुप्रीम कोर्ट में लंबित है और अगले साल 6 जनवरी को सुनवाई होगी, जिसका अर्थ है कि यूजी और पीजी प्रवेश के लिए एनईईटी काउंसलिंग 2021 मामले पर कोर्ट के फैसले के बाद शुरू होगा।

एमसीसी के बयान में कहा गया है, "एनईईटी-यूजी, 2021 काउंसलिंग में भाग लेने के इच्छुक सभी उम्मीदवारों को एतद्द्वारा सलाह दी जाती है कि कार्यालय ज्ञापन संख्या सी.18018/18/2015-एमई-द्वितीय दिनांक 30.07.2021 को डब्ल्यूपी (सी) में चुनौती दी जा रही है। भारत के माननीय सर्वोच्च न्यायालय के समक्ष 2021 की संख्या 961।"

इस विषय में 25 नवंबर, 2021 के एक आदेश के अनुसार, "कार्यवाही की सुनवाई 6 जनवरी, 2022 के लिए निर्धारित की जाएगी।" यह उम्मीदवारों के लाभ के लिए है। "एक सक्षम प्राधिकारी के अनुमोदन से जारी।" 

NEET PG और NEET UG परामर्श समितियों ने भी कुछ संशोधन किए हैं। एमसीसी के अनुसार, समायोजन 2021-22 स्कूल वर्ष में प्रभावी होंगे। काउंसलिंग के चार राउंड होंगे, साथ ही सीट अपग्रेड प्रक्रिया में संशोधन भी होंगे।

अरुणाचल प्रदेश में बर्फबारी प्रभावित तवांग जाने से पहले रिजिजू ने पर्यटकों को दी चेतावनी

हरियाणा: खड़े ट्रक में जा घुसी बाइक, सेना और नेवी के दो जवानों की मौत

देशभर में Omicron मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 578, पिछले 24 घंटों में मिले कोरोना के 6531 नए केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -