अरुणाचल प्रदेश में बर्फबारी प्रभावित तवांग जाने से पहले रिजिजू ने पर्यटकों को दी चेतावनी
अरुणाचल प्रदेश में बर्फबारी प्रभावित तवांग जाने से पहले रिजिजू ने पर्यटकों को दी चेतावनी
Share:

 

केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश के तवांग जाने से पहले यात्रियों को बर्फबारी के बारे में सही जानकारी मिलनी चाहिए।

तवांग में कई क्षेत्रों के बर्फ से ढके होने के बाद, केंद्रीय मंत्री रिजिजू, जो अरुणाचल पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, ने  सलाह दी सड़कें खतरनाक हो जाने के कारण पर्यटक अपने गंतव्य तक नहीं जा पा रहे हैं। केंद्रीय मंत्री रिजिजू ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो साझा करते हुए पर्यटकों को चेतावनी दी कि तवांग में तापमान "-25 से नीचे चला जाता है।" रिजिजू ने कहा कि बैशाखी, सेला दर्रा और नूरानांग के बीच भारी बर्फबारी हुई है।

केंद्रीय मंत्री रिजिजू ने ट्वीट किया, 'इस समय अरुणाचल प्रदेश के तवांग आने वाले पर्यटकों को सलाह। बैशाखी, सेला दर्रा और नूरानांग के बीच भारी हिमपात की सूचना है। कृपया आगे बढ़ने से पहले उचित जानकारी प्राप्त करें क्योंकि सड़क ड्राइव करने के लिए बेहद खतरनाक है और तापमान -25 तक नीचे चला गया  है!"


22 दिसंबर, 2021 को चीन की सीमा से लगे अरुणाचल प्रदेश के पर्यटन केंद्र तवांग में मौसम की पहली बर्फबारी हुई। जबकि बर्फबारी ने पर्यटकों को खुश कर दिया, निवासियों को 0 डिग्री सेल्सियस से नीचे के तापमान के साथ भीषण सर्दी के लिए खुद को तैयार करना चाहिए। 22 दिसंबर, 2021 को अरुणाचल के तवांग इलाके में तापमान -2 डिग्री सेल्सियस था।

तवांग में पहली बर्फबारी के बाद तवांग के सफेद होते ही पर्यटकों की भीड़ सड़कों और घाटियों की तरफ देखने लगी। भीषण बर्फबारी के कारण कई वाहन सड़कों पर फंसे होने की बात कही जा रही है।

हरियाणा: खड़े ट्रक में जा घुसी बाइक, सेना और नेवी के दो जवानों की मौत

देशभर में Omicron मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 578, पिछले 24 घंटों में मिले कोरोना के 6531 नए केस

तमाम कोशिशों के बाद भी पाकिस्तान हमारी 1 इंच जमीन नहीं ले सकता - गुलाम नबी आज़ाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -