नीट 2020 की सुनवाई के दौरान SC ने केंद्र और मेडिकल काउंसिल से मांगे ये जवाब
नीट 2020 की सुनवाई के दौरान SC ने केंद्र और मेडिकल काउंसिल से मांगे ये जवाब
Share:

कोरोना के कारण कई परीक्षाओ के स्थगित होने पर स्पष्ट रूप से कोई निर्णय नहीं हो पाया है. वही प्राप्त जानकारी के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और मेडिकल कॉउन्सिल ऑफ़ इंडिया से नेशनल एलिजिबिलिटी एंड एंट्रेंस टेस्ट, 2020 को निरस्त किये जाने, और खाड़ी देशों में परीक्षा सेंटर बनाये जाने के मामले में जवाब देने को कहा है. कोरोना वायरस महामारी के दौर में मानव मिनिस्ट्री ऑफ़ रिसोर्स डेवलपमेंट की नेशनल एग्जामिनेशन एजेंसी, जो कि नीट परीक्षा ऑर्गनाइस करती है.  

नेशनल एग्जामिनेशन एजेंसी ने इस साल की नीट परीक्षा का समारोह 13 सितंबर 2020 को करने की घोषणा की है. कोरोना महामारी के बीच परीक्षा के समारोह को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गयी है. जिसकी आज 29 जुलाई 2020 को हुई सुनवाई के दौरान केंद्र और मेडिकल काउंसिल से जवाब मांगा गया है.

वही नीट यूजी 2020 परीक्षा की तैयारी कर रहे ऐसे उम्मीदवारों, जो कि दोहा, कतर, आदि खाड़ी देशों में रहते हैं, उनके अभिभावकों ने सुप्रीम कोर्ट में पब्लिक इंटरेस्ट लिटिगेशन दायर की है. करीब 4000 ऐसे उम्मीदवार, जिन्होंने कि मध्य-पूर्व के कतर से परीक्षा के लिए रजिस्ट्रशन किया था, उन्हें कतर में भारतीय दूतावास से डॉक्यूमेंट्स को अटेस्ट कराने में परेशानियां आ रही हैं. वहीं COVID-19 महामारी के निरंतर बढ़ते मामलों के बीच इंटरनेशनल ट्रेवल करने और उसके पश्चात् अनिवार्य 21 दिनों के क्वारंटाइन केंद्र में रहने के नियमों के दौरान कई अन्य समस्याएं आएंगी. सुप्रीम कोर्ट में इन्हीं तथ्यों के आधार पर याचिका दायर की गयी है. वही अब उच्चतम न्यायालय द्वारा जवाब माँगा गया है.

बिहार में नहीं थम रहा कोरोना का आंकड़ा, सरकार ने लॉकडाउन को 16 अगस्त तक बढ़ाया

राफेल को भारत लाने वाले हीरो पर गर्व जता रहा है पूरा देश, जानिए है कौन?

राजस्थान के अद्भुत पत्थर से बनेगा राम मंदिर, इतने हजार साल तक है उम्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -