कल पुनः होगी NEET 2020 की परीक्षा
कल पुनः होगी NEET 2020 की परीक्षा
Share:

लॉकडाउन, संगरोध या नियमन क्षेत्र प्रतिबंधों के कारण, कुछ छात्र निर्धारित तिथि 13 सितंबर को NEET 2020 में भाग लेने में असमर्थ थे। इस शर्त के तहत छात्रों को 14 अक्टूबर को NEET के लिए उपस्थित होने का मौका मिल रहा है। उच्चतम न्यायालय ने राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी को अनुमति दी परीक्षा के चरण 2 का संचालन करें।

सर्वोच्च न्यायालय ने उन परिस्थितियों पर विचार करते हुए कहा, जिन्होंने परीक्षा की स्थगन तिथि को अपनी मूल तिथि से पूर्व में लागू कर दिया था और अब जो परिस्थितियां प्रचलित हैं, राष्ट्रीय जांच एजेंसी को कोरोना के लिए NEET UG के चरण 2 का संचालन करने की विशेष अनुमति दी गई है। प्रभावित छात्र और उनके लिए 14 अक्टूबर, 2020 को सम्‍मिलन क्षेत्र हैं। समय 14 अक्टूबर को दोपहर 2 से 5 बजे के बीच है। एडमिट कार्ड ntaneet.nic.in से डाउनलोड किए जा सकते हैं और निर्देश वहीं दिया गया है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने पंजीकृत 15.97Lakh छात्रों में से 88% ने परीक्षा दी है।

महामारी के कारण परीक्षा को दो बार स्थगित कर दिया गया था और किसी भी शैक्षणिक नुकसान को रोकने के लिए शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने कहा था कि NEET के परिणाम 16 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। इस वर्तमान शैक्षणिक वर्ष से, NEET 13 अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थानों में प्रवेश के लिए अनिवार्य है , जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च, पांडिचेरी नेशनल मेडिकल कमीशन एक्ट, 2019 में संशोधन के बाद ही प्रवेश हो पाएगा। एनईईटी को 11 भाषाओं अंग्रेजी, हिंदी, असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मराठी, ओडिया, तमिल में पेश किया गया था। इस साल तेलुगु और उर्दू में किया गया है।

'कम से कम बालासाहेब का 'हिंदुत्व' तो जारी रखो...' मंदिर खोलने को लेकर उद्धव पर बरसी भाजपा

जल्द ही बदलेगा आधार का लुक, नए फीचर्स से होगा लैस

आधी रात को घर में लगी आग, महिला और 3 बच्चों की झुलसकर मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -