जल्द ही बदलेगा आधार का लुक, नए फीचर्स से होगा लैस
जल्द ही बदलेगा आधार का लुक, नए फीचर्स से होगा लैस
Share:

भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) ने एलान किया है कि नए आधार कार्ड को पॉलीविनाइल क्लोराइड (PVC) कार्ड के रूप में री-प्रिंटेड किया जा रहा है, जो इसे पूरी तरह से नया रूप देगा. इससे कार्डहोल्डर्स ATM कार्ड की तरह ही आधार को अपनी जेब में रख पाएंगे. नया आधार PVC कार्ड के साथ ही नए सिक्योरिटी फीचर्स के साथ मिलता  है.  UIDAI ने इसको नए लुक में पेश किया है. अब आधार कार्ड काफी कुछ ATM कार्ड की तरह नज़र आएगा.

जिन रेसिडेंट्स के पास रजिस्टर मोबाइल नंबर नहीं है, वे सभी नए आधार PCV कार्ड का भी ऑर्डर कर सकते हैं. 'ऑर्डर आधार कार्ड' यूआईडीएआई (UIDAI) की  शुरू की गई एक नई सेवा है, जो आधार कार्ड होल्डर्स को मूल शुल्क का पेमेंट करके पीवीसी कार्ड पर अपना डिटेल्स प्रिंट करने में सहायता करने वाली है.

यह कार्ड आपके ATM या डेबिट कार्ड की तरह आसानी से वॉलेट में आएगा. UIDAI ने ट्वीट कर लिखा, ‘आपका आधार अब सुविधाजनक साइज में होगा, जिसे आप आसानी से अपने वॉलेट में रख सकेंगे.’ हालांकि इस कार्ड को बनवाने के लिए आपको 50 रुपये खर्च करने होंगे. UIDAI के ट्वीट के अनुसार, "आप अब सभी नए आधार पीवीसी कार्ड का ऑर्डर कर सकते हैं, जो टिकाऊ है, आकर्षक दिखता है, और इसमें लेटेस्ट सिक्योरिटी फीचर्स हैं. इन फीचर्स में होलोग्राम, गिलोच पैटर्न, घोस्ट इमेज और माइक्रोटेक्स्ट शामिल हैं."

 

कर्नाटक में पेश किया जाएगा अन्नपूर्णी एटीएम अनाज डिस्पेंसर पायलट प्रोजेक्ट

आखिर क्यों उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन की आँखों से झलके आंसू? जानिए वजह

अमेरिका के प्रेज ने कमला हैरिस पर निशाना साधा, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -