बुडापेस्ट वर्ल्ड चैंपियनशिप में भाग ले सकते हैं नीरज चोपड़ा
बुडापेस्ट वर्ल्ड चैंपियनशिप में भाग ले सकते हैं नीरज चोपड़ा
Share:

डायमंड लीग के लुसाने चरण में शीर्ष पर रहने वाले भारतीय भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने संकेत दे दिए है कि वह अब सीधे विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में प्रतिस्पर्धा करते हुए दिखाई देने वाले है जो 19 अगस्त से बुडापेस्ट में शुरू होने वाला है। चोपड़ा इस बीच किसी और प्रतियोगिता में भाग नहीं लेने वाले है।  चोट की वजह से लगभग एक महीने तक खेल से दूर रहे चोपड़ा ने डायमंड लीग के लुसाने चरण में शुक्रवार को 87.66 मीटर की दूरी के साथ निरंतर दूसरी बार शीर्ष स्थान भी अपने नाम कर लिया है। उन्होंने मौजूदा सत्र में पांच मई को दोहा में हुए शुरुआती डायमंड लीग में भी शीर्ष स्थान भी अपने नाम था।

बहरहाल, लुसाने में जीत दर्ज करने के उपरांत चोपड़ा ने कहा कि  मेरे लिए बुडापेस्ट में होने वाली अगली प्रतियोगिता बहुत बड़ी होने वाली है। मैं यहां जीतना चाहता था इसलिए मैं नतीजे से बहुत खुश हूं लेकिन मैं फिर से अभ्यास करना चाह रहा हूं। मैंने कुछ खामियों को महसूस  भी कर चुके है और उसमें सुधार करना चाह रहा हूं। जिससे मेरा खेल मजबूत  होने वाला है। लुसाने मेरे लिए हमेशा अच्छा रहा है। बीते वर्ष भी मैंने यहां जीत दर्ज की थी और इस वर्ष भी ऐसा ही हुआ। इसलिए मैं अगले वर्ष फिर से आने और फिर से जीतने की उम्मीद कर रहा हूं।

उधर, चोपड़ा के कोच डॉ. क्लॉस बार्टोनिट्ज ने बोला है कि बुडापेस्ट विश्व चैंपियनशिप का पुरुषों का भाला फेंक क्वालिफिकेशन राउंड 25 अगस्त को निर्धारित हो चुकी है। जिसमे अभी 50 से अधिक दिन का वक़्त है। चोपड़ा अगर उससे पहले किसी स्पर्धा में भाग नहीं लेते है तो वह डायमंड लीग के दोहा और लुसाने चरणों जैसे सिर्फ दो बड़ी स्पर्धाओं में भाग लेने के बाद विश्व चैंपियनशिप में जाने वाले है।

चोपड़ा ने अपनी अगली प्रतियोगिता के रूप में स्पष्ट तरीके से  वर्ल्ड चैंपियनशिप का विशेष रूप से उल्लेख नहीं कर पाया है, लेकिन बुडापेस्ट में 19 से 27 सितंबर तक होने वाली चैम्पियनशिप से पहले डायमंड लीग का मोनाको चरण (21 जुलाई)के अलावा कोई बड़ा आयोजन बिलकुल भी नहीं है।

इंडियन एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) के एक शीर्ष अधिकारी का बोलना है कि लगता है कि चोपड़ा वर्ल्ड चैंपियनशिप से पहले प्रतिस्पर्धा नहीं करने वाले है। शायद, वह वर्ल्ड चैंपियनशिप पर अधिक ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।

हॉकी छोड़ इस खिलाड़ी ने पकड़ा क्रिकेट का दामन

पहली बार ODI वर्ल्ड कप में नहीं खेलेगी वेस्टइंडीज, इमोशनल हो गए गंभीर, सहवाग ने भी दिया रिएक्शन

भारत में हर किसी की पसंद है ये बाइक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -