पहली बार ODI वर्ल्ड कप में नहीं खेलेगी वेस्टइंडीज, इमोशनल हो गए गंभीर, सहवाग ने भी दिया रिएक्शन
पहली बार ODI वर्ल्ड कप में नहीं खेलेगी वेस्टइंडीज, इमोशनल हो गए गंभीर, सहवाग ने भी दिया रिएक्शन
Share:

नई दिल्ली: कभी क्रिकेट जगत में एकछत्र राज करने वाली वेस्टइंडीज इस साल भारत में हो रहे ODI वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएगी। वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स 2023 के सुपर सिक्स मैच में स्कॉटलैंड के हाथों शिकस्त मिलने के बाद वेस्टइंडीज रेस से बाहर हो गया है। इसको लेकर टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने इसे शर्मनाक करार दिया है। वहीं उनके साथी क्रिकेटर और भाजपा सांसद गौतम गंभीर वेस्टइंडीज के इस हश्र पर भावुक हो गए।

 

सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'कितनी शर्म की बात है। वेस्टइंडीज विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रहा। यह दर्शाता है कि सिर्फ प्रतिभा ही काफी नहीं है। फोकस और अच्छे मैन मैनेजमेंट के साथ टीम पॉलिटिक्स फ्री होनी चाहिए। अब यहाँ से और नीचे जाने का कोई रास्ता नहीं है।' इस मुकाबले में स्कॉटलैंड ने टॉस जीत कर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाज़ी करने के लिए आमंत्रित किया। विंडीज की टीम 43.5 ओवरों में मत्र 181 रनों पर ढेर हो गई। वेस्टइंडीज के लिए जेसन होल्डर ने 45 रनों की पारी खेली। होल्डर के अलावा रोमारियो शेफर्ड ही स्कॉटलैंड की गेंदबाजी का कुछ समय सामना कर सके। शेफर्ड ने 36 रन बनाने के लिए 43 गेंदें खेलीं। स्कॉटलैंड की ओर से ब्रैंडन मैकुलम ने 3 जबकि क्रिस सोल, मार्क वाट और क्रिस ग्रीव्स ने 2-2 विकेट लिए। स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों ने ब्रैंडन मैकुलम की 69 रनों की पारी की बदौलत 182 रनों का लक्ष्य 43.3 ओवरों में ही हासिल कर लिया।

 

बता दें कि, कैरेबियन टीम अब तक 12 वर्ल्डकप खेल चुकी है। वह वर्ष 1975 और 1979 में चैंपियन रही थी। 1983 में फाइनल में उसे भारत के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा था। मगर, इस बार विंडीज टूर्नामेंट में क्वालीफाई भी नहीं कर पाई है। ऐसे में गौतम गंभीर कैरबियाई टीम के सपोर्ट में आगे आए हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'मुझे वेस्टइंडीज से प्यार है। मुझे वेस्टइंडीज क्रिकेट से प्यार है। मुझे अब भी विश्वास है कि वे वर्ल्ड क्रिकेट में नंबर 1 टीम हो सकते हैं!' 

बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने ODI क्रिकेट के वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया है। 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मैच के साथ टूर्नामेंट शुरू होगा। फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा। भारत का पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से होगा। पाकिस्तान और भारत की भिड़ंत 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगी। भारत की मेजबानी में होने वाला इस टूर्नामेंट में 46 दिनों में 48 मैच होंगे। 

टुकड़ों-टुकड़ों में विंडीज पहुँच रही टीम इंडिया, पेरिस-लंदन में छुट्टियां मना रहे रोहित-कोहली

वुमन कैरेबियाई प्रीमियर लीग में खेलती नजर आएंगी भारतीय ऑफ स्पिनर श्रेयंका पाटिल

विराट बेहतर या बाबर आज़म ? हरभजन के सवाल पर शोएब अख्तर का हैरान करने वाला जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -