हॉकी छोड़ इस खिलाड़ी ने पकड़ा क्रिकेट का दामन
हॉकी छोड़ इस खिलाड़ी ने पकड़ा क्रिकेट का दामन
Share:

मानसिक अनुकूलन विशेषज्ञ पैडी अप्टन एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी 2023 और एशियाई खेलों से पहले इंडियन पुरुष हॉकी टीम के साथ काम करने के लिये बेंगलुरु आ चुके है। हॉकी इंडिया ने शनिवार को यह सूचना दी।

हॉकी इंडिया ने ट्वीट किया कि मानसिक अनुकूलन विशेषज्ञ पैडी अप्टन एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी 2023 अभियान और एशियाई खेलों से पहले इंडियन पुरुष हॉकी टीम के साथ मिलकर काम करने के लिए बेंगलुरु भी आ चुके है। उल्लेखनीय है कि हॉकी इंडिया ने गुरुवार को अप्टन के साथ अनुबंध का एलान कर दिया है। हॉकी इंडिया के मुताबिक- अप्टन एक जुलाई से यहां भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) में इंडियन पुरुष कोर ग्रुप के लिए चल रहे राष्ट्रीय कोचिंग शिविर में तीन-भाग के मानसिक अनुकूलन सत्र आयोजित किए जाने वाले है। 

अप्टन के पास विभिन्न खेलों में पेशेवर एथलीटों और टीमों के साथ काम करने का 2 दशक से ज्यादा का अनुभव है। उन्होंने 2011 ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप में इंडिया को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका भी अदा की है। उन्होंने इतिहास में पहली बार टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान प्राप्त करने के लिए भी इंडियन टीम का मार्गदर्शन किया था। क्रिकेट के साथ साथ, अप्टन ने दक्षिण अफ्रीकी पुरुष हॉकी टीम, ऑस्ट्रेलिया पुरुष हॉकी टीम, इंडियन सुपर लीग (ISL) की टीम FC गोवा एवं एफसी हैदराबाद, इंग्लैंड पुरुष रग्बी टीम और कई अन्य टीमों को मानसिक प्रशिक्षण कार्यशालाएं प्रदान भी की है।

खबरों का कहना है कि पूर्व ओलंपियन दिलीप टिर्की ने शनिवार को खेलों में आने के लिए युवाओं को प्रेरित करने की आवश्यकता की बात भी बोली। उन्होंने इस बारें में बोला है कि हमें खेलों के भविष्य के लिए जमीनी स्तर पर ध्यान देने की आवश्यकता है। मुझे लगता है कि जमीनी स्तर पर प्रतिभाओं को तलाशने और तराशने में आमतौर पर अनदेखी होती है। इसलिए खिलाड़ियों को खेलों में आने के लिए प्रेरित करने की भी आवश्यकता है। वहीं उन्होंने असम में खेलों की स्थिति के बारे में बात करते हुए बोला है कि राज्य की महिला खिलाड़ी बीते कुछ वर्षों से अच्छा कर रही हैं। टिर्की ने बोला हैं कि लवलीना (बोरगोहेन) ने ओलंपिक में पदक जीता जो बहुत बड़ी चीज है। हिमा (दास) भी यहां की लोकप्रिय खिलाड़ी हैं।

भारत में हर किसी की पसंद है ये बाइक

टुकड़ों-टुकड़ों में विंडीज पहुँच रही टीम इंडिया, पेरिस-लंदन में छुट्टियां मना रहे रोहित-कोहली

पाक के इस खिलाड़ी ने खुद को उतारा मौत के घाट, जानिए क्या थी वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -