Neeraj Chopra ने अपने हुनर से दी इस खिलाड़ी को मात
Neeraj Chopra ने अपने हुनर से दी इस खिलाड़ी को मात
Share:

वर्ल्ड एथलेटिक्स के एक अध्ययन के अनुसार ओलिम्पिक चैम्पियन नीरज चोपड़ा ने टोक्यो खेलों में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीतने के उपरांत दिग्गज उसैन बोल्ट को ‘सर्वाधिक दिखाई देने वाले एथलीट’ के रूप में पीछे छोड़ दिया। इंडिया के 24 वर्षीय स्टार खिलाड़ी ने जिसके उपरांत वर्ल्ड चैंपियनशिप में रजत पदक जीतकर अपनी ख्याति और बढ़ा डाली है। जहां तक मीडिया कवरेज की बात है तो चोपड़ा को लेकर 812 आलेख प्रकाशित हुए। उनके बाद जमैका की तिकड़ी इलेन थॉम्पसन-हेराह (751), शेली-एन फ्रेजर-प्रिस (698) और शेरिका जैक्सन (679) का नंबर भी आ रहा है।

करिश्माई बोल्ट 574 आलेख के साथ इस सूची में 5वें स्थान पर है। वर्ल्ड एथलेटिक्स के अध्यक्ष सेबेस्टियन को ने कई एशियाई पत्रकारों के साथ वार्तालाप के दौरान इन आंकड़ों को जारी किया गया। ये आंकड़े जर्मनी स्थित मीडिया मॉनिटरिंग फर्म यूनिसेप्टा ने उपलब्ध भी करवाए जा चुके है। 

 

को ने इस बारें में बोला है कि मैं उसेन बोल्ट को खारिज नहीं कर रहा हूं। वह हमारे खेल के आइकन हैं। लेकिन जिससे (चोपड़ा इस सूची में सबसे आगे हैं) पता चलता है कि हम अपना दायरा बढ़ा रहे हैं। हम अब केवल एक एथलीट को लेकर बात नहीं कर रहे हैं। हमारे पास ऐसे एथलीटों की संख्या बहुत ज्यादा है।

हेनान डेंजाओ सुपर ग्रांड मास्टर टूर्नामेंट में अनीश को हराकर अर्जुन ने बनाया अपना स्थान

Ind Vs Ban: रोहित शर्मा की इंजरी को लेकर आई बड़ी अपडेट, क्या दूसरे टेस्ट में खेल पाएंगे ?

गिल और पुजारा का शतक, भारत ने बांग्लादेश को दिया 512 रनों का लक्ष्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -