दांतों को चमकदार बनाएगा नीम का दातुन

दांतों को चमकदार बनाएगा नीम का दातुन

हम आपको बता दें आजकल बाजार में अलग अलग कंपनियों के टूथपेस्ट मौजूद है और हर कंपनी अपने टूथपेस्ट से कई दिक्कतों को दूर करने और प्राकृतिक तत्व मिले होने का दावा करती है। लेकिन आप भी जानते हैं उसमें कैमिकल की अधिकता बहुत अधिक होती है, इसलिए अगर आप नीम के दातुन से दांत साफ करते हैं तो इससे कई फायदे होते हैं। आइए जानते हैं नीम के दातुन से दांत साफ करने के क्या क्या फायदे होते हैं।

वजन कम करने के अलावा इन चीज़ों में भी लाभकारी है पोहा

ऐसे दांत बनेंगे चमकदार 

जानकारी के अनुसार आजकल ठीक खाना पीना नहीं करने की वजह से दांतों में पीलेपन की समस्या हो जाती है। लेकिन नीम के दातुन से निकले रस से दांतों का पीलापन साफ हो जाता है और इससे वो सफेद, स्वस्थ और चमकदार बनते हैं। साथ ही दातुन को चबाने से मुंह की एक्सरसाइज भी होती है और इससे चेहरे पर एक स्लिक लुक आता है।

सिर्फ कॉफ़ी ही नहीं, कॉफ़ी का आटा भी है आपके लिए लाभकारी

और भी होंगे कई फायदे 

इसी के साथ नीम के दातुन को अच्छी तरह से धोकर धीरे-धीरे चबाने से आपके दांतों का दर्द दूर हो सकता है। दरअसल इससे जो रस निकलता है वो दांतो के दर्द को दूर करता है। बता दें कि दातुन में इसका एन्टी-बैक्टिरीयल, एन्टी-फंगल और एन्टी-वायरल गुण इस क्षेत्र में बहुत काम करता है। साथ ही मसूड़े मजबूत होते हैं जिसकी वजह से बुढ़ापे में भी दांतों की कोई समस्या नहीं होती है।

कई गंभीर कारण हो सकते हैं सिरदर्द के, ना करें नज़रअंदाज़

पैरों की देखभाल के लिए पहने जाते हैं कम्प्रेशन सॉक्स

शरीर के ऊर्जा स्तर को बढ़ाने में मदद करेगा आम का सेवन