एनडी टीवी के बाद अब असम के चैनल पर लगा एक दिन का बैन
एनडी टीवी के बाद अब असम के चैनल पर लगा एक दिन का बैन
Share:

असम के चैनल पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने बैन लगाया है यह बैन न्यूज टाइम असम नाम के एक चैनल पर लगा है इस बैन के अतंर्गत पूरे एक दिन का प्रतिबंध लगया गया है। इसके पहले यह बैन एनडीटीवी इंडिया पर भी लगा जा चुका है। प्रसारण मंत्रालय ने चैनल को नोटिस जारी करते हुए 2 नवंबर को एक आदेश जारी किया जिसके अंतर्गत 9 नवंबर को पूरे 24 घंटे के लिए चैनल का प्रसारण बंद करना होगा।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का कहना है कि केबल टीवी नेटवर्क कानून के तहत देशभर में किसी भी मंच के ज़रिए न्यूज़ टाइम असम चैनल के एक दिन के प्रसारण या पुनः प्रसारण पर रोक लगाने का आदेश 9 नवंबर, 2016 को रात 12 बजकर 1 मिनट से 10 नवंबर, 2016 को रात 12 बजकर 1 मिनट तक प्रभावी रहेगा।

न्यूज टाइम असम चैनल पर यह आरोप लगाया गया की इस चैनल ने प्रसारण संबंधित दिशा निर्देशों का एक से अधिक बार उल्लंघन किया है। उल्लंघन करते हुए न्यूज टाइम असम चैनल ने 2012 में में कथित तौर पर क्रूरता और अत्याचार का शिकार हुए एक नाबालिग घरेलू नौकर की ख़बर में उसकी पहचान को छिपाया नहीं गया था। चैनल पर प्रसारित दृश्यों में बच्चे की गोपनीयता और गरिमा के साथ समझौता करते हुए उसे उजागर कर नुकसान पहुंचाया गया और कलंक के तौर पर दिखाया गया था।

चैनल पर प्रतिबंध को लेकर मोदी पर भड़के नीतीश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -