'NDA अमीबा की तरह है, जिसका कोई निश्चित आकार नहीं है', भाजपा पर उद्धव ठाकरे का हमला
'NDA अमीबा की तरह है, जिसका कोई निश्चित आकार नहीं है', भाजपा पर उद्धव ठाकरे का हमला
Share:

हिंगोली: शिवसेना (UBT) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने NDA की तुलना अमीबा से करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले NDA का कोई निश्चित आकार (शेप) नहीं है। विपक्षी गठबंधन को "घमंडिया" एवं "इंडियन मुजाहिदीन" कहने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए ठाकरे ने कहा कि NDA को "घमा-एनडीए" (घमंडिया NDA) कहा जाना चाहिए। महाराष्ट्र के हिंगोली में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने तेलंगाना के सीएम एवं भारत राष्ट्र समिति (BRS) के प्रमुख के चंद्रशेखर राव से यह पूछा कि वह विपक्षी गठबंधन 'INDIA'के साथ हैं या भाजपा के साथ। 

उद्धव ठाकरे ने कहा कि विपक्षी गठबंधन 'INDIA' में राष्ट्रवादी पार्टियां सम्मिलित हैं, जो देश में लोकतंत्र की रक्षा करना चाहती हैं। लेकिन NDA में सम्मिलित होने वाली अधिकांश पार्टियों में ऐसे लोग सम्मिलित हैं, जो दूसरी पार्टियों को तोड़कर बीजेपी में सम्मिलित हो गए हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा NDA अमीबा की भांति है, जिसका कोई निश्चित आकार नहीं है। पूर्व सीएम ने बीआरएस प्रमुख केसीआर से यह तय करने को कहा कि वह देश के लिए लड़ रहे हैं या बीजेपी का समर्थन कर रहे हैं। महाराष्ट्र में चुनावी राजनीति में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे BRS का जिक्र करते हुए ठाकरे ने कहा कि यदि आप देश के साथ हैं, तो विपक्षी गठबंधन में सम्मिलित हों या खुले तौर पर बीजेपी के साथ अपने गठबंधन का ऐलान करें, इस तरह वोटों का बंटवारा न करें। 

उद्धव ने कहा कि BRS को पहले स्वयं को देखना चाहिए, वह अच्छी स्थिति में नहीं है। उन्होंने कहा कि 'विपक्षी गुट प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ नहीं बल्कि देश की खातिर एकजुट हुआ है। बता दें कि विपक्षी गठबंधन की बैठक मुंबई में 31 अगस्त तथा 1 सितंबर को होने जा रही है। ठाकरे 31 अगस्त को नेताओं के लिए डिनर की मेजबानी करेंगे। उद्धव ने अहमदाबाद में आगामी विश्वकप में भारत एवं पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच की अनुमति देने के लिए भी भाजपा सरकार की आलोचना की। बीजेपी पर हमला बोलते हुए ठाकरे ने कहा कि भाजपा ''आया राम गया राम'' वाली पार्टी है। मुझे भाजपा कैडर पर दया आती है, जिन्होंने पार्टी को सत्ता में लाने के लिए अथक परिश्रम किया। ऐसा बताया जा रहा था कि यह डबल इंजन वाली सरकार है तथा अब अजित पवार का तीसरा इंजन जुड़ गया है। मुझे आश्चर्य है कि और कितने इंजन जोड़े जाएंगे। ये तो मालगाड़ी है। 

मोदी को 'देश का नायक' कहा, तो युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने दलित दंपत्ति को बेरहमी से पीटा, क्या 'मोहब्बत' सिखाने अमेठी जाएंगे राहुल गांधी ?

शादी के बाद कई सालों तक सूनी थी गोद, अब महिला ने एक साथ दिया 4 बच्चों को जन्म

मुंबई: सांताक्रूज़ के गैलेक्सी होटल में भड़की भीषण आग, 3 लोगों की जिन्दा जलकर मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -