नागरिकता कानून: दिल्ली में हिंसक प्रदर्शन जारी, 3 मेट्रो स्टेशन हुए बंद
नागरिकता कानून: दिल्ली में हिंसक प्रदर्शन जारी, 3 मेट्रो स्टेशन हुए बंद
Share:

नई दिल्ली: काफी समय से नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी के खिलाफ दक्षिण दिल्ली के बाद अब पूर्वी दिल्ली में भी प्रदर्शन शुरू हो गया है. बीते मंगलवार यानी 17 दिसंबर 2019 को पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर में प्रदर्शन के दौरान भीड़ हिंसक हो गई. प्रदर्शन के दौरान भीड़ ने बसों में तोड़फोड़ भी की. वहीं, दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई के दौरान प्रदर्शनकारियों को जाफराबाद रोड पर रोक दिया है. रोकने के लिए लगातार अश्रु गैस के गोले दागे जा रहे हैं. वहीं, कुछ जगहों पर प्रदर्शनकारियों के हिंसक प्रदर्शन के चलते पुलिस को पीछे हटना पड़ा है. इस दौरान मौके पर पहुंचे शाहदरा डीसीपी अमित शर्मा के सिर में पत्थर लगा है. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मिली जानकारी से हम आपको बता दें कि मंगलवार को पूर्वी दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व विधायक चौधरी मतीन अहमद के नेतृत्व में जाफराबाद से शुरू हुई नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ रैली निकाली जा रही है. इसमें बड़ी संख्या में स्थानीय लोग शामिल हैं. इसके चलते सीलमपुर में कई सड़कों पर जाम लग गया है. इससे पहले सीलमपुर में प्रदर्शन के दौरान पथराव हुआ है. इस पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया है, जिसमें कई लोगों के घायल होने की खबर है. जाफराबाद, ब्रह्मपुरी और सीलमपुर में बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं. 

वहीं इस बात का पता चला है कि इससे पहले नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी के खिलाफ शाहीन बाग इलाके में रविवार को शुरू हुआ धरना व विरोध प्रदर्शन बीते सोमवार के बाद मंगलवार को भी जारी रहा. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कालिंदी कुंज से सरिता विहार जाने वाले रोड पर डिवाइडर की रेलिंग, साइन बोर्ड पत्थर और पेड़ उखाड़कर डाल रखे थे. वहीं, पीडब्लूडी की मेंटीनेंस वैन को भी प्रदर्शनकारियों ने क्षतिग्रस्त कर रोड के बीचोंबीच खड़ा कर दिया. ठंड से बचने के लिए रोड पर जगह-जगह आग जला रखी थी. देर रात तक प्रदर्शनकारी धरने पर बैठे हुए थे.

अदालत में चल रही थी मामले की सुनवाई, जज के सामने ही आरोपी की गोली मारकर हत्या

हिमाचल प्रदेश: पटवारी भर्ती परीक्षा की दूसरी सूची जारी, आरक्षित श्रेणी के 90 विद्यार्थी पास

अब बांग्लादेश ने उड़ाया भारत का मज़ाक, कहा- मुफ्त का खाने हमारे देश में आ रहे भारतीय नागरिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -