देश के युवा वर्ग को सुनील गावस्‍कर ने दी बड़ी नसीहत, कहा-हमारे कुछ युवा क्लास में होने की बजाय....
देश के युवा वर्ग को सुनील गावस्‍कर ने दी बड़ी नसीहत, कहा-हमारे कुछ युवा क्लास में होने की बजाय....
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने देश में मौजूदा समय में चल रहे माहौल को लेकर चिंता जताई है. पिछले करीब एक महीने के भीतर अलग- अलग मौकों पर जामिया मिलिया इस्लामिया, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में छात्र हिंसा का शिकार हुए हैं.गावस्कर ने यहां 26वें लाल बहादुर शास्त्री स्मृति व्याख्यान के बाद कहा कि देश में उथल-पुथल का माहौल है और मैं भारतीय क्रिकेट के बारे में जो कुछ भी कहूंगा, वह इसे जरा भी आसान नहीं करेगा. हमारे कुछ युवा क्लास में होने की बजाय सड़कों पर हैं. उनमें से कुछ सड़कों पर रहने के कारण अस्पताल पहुंच रहे हैं.

भाजपा महासचिव राम माधव का बड़ा बयान, जेएनयू हिंसा पर खोला गहरा राज

अपने बयान में गावस्कर ने कहा कि हम एक राष्ट्र के रूप में तभी आगे जा सकते हैं, जब हम सब एक साथ होंगे, जब हम में से हर एक केवल भारतीय होगा. खेल ने हमें यही सिखाया है कि हम तभी जीतेंगे, जब हम साथ होंगे. भारत अतीत में कई संकट से पार पा चुका है और इससे भी उबर जाएगा. मैं छात्रों से यही कहूंगा कि आप क्लास रूम में वापस चले जाइए, क्योंकि वही आपकी मेन ड्यूटी है. यूनिवर्सिटी पढ़ाई के लिए गए हैं. 

अटल बिहारी वाजपेयी की विशाल प्रतिमा देखने का मौका, प्रवेश के लिए नही चुकाने होंगे दाम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जेएनयू में 5 जनवरी की शाम को हुई हिंसा में 30 अधिक छात्र-छात्राएं घायल हो गए थे, इनमें जवाहर लाल नेहरू छात्र संघ अध्यक्ष आइशी घोष भी शामिल थीं. हिंसा को लेकर कई वीडियो वायरल हुए थे, जिनमें कुछ नकाबपोश हथियारों से लैस होकर छात्रों के साथ बेहरमी से मारपीट करते नजर आ रहे हैं. इसको लेकर लगातार राजनीति भी गरमाई हुई है. हिंसा के लिए वामंपथी और दक्षिण पंथी छात्र संगठन एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. इसके बाद देश के अलग-अलग विश्‍वविद्यालयों में इसके खिलाफ प्रदर्शन हुआ.  

नासा ने जारी किया खतरनाक अलर्ट, पृथ्वी की ओर आगे बढ़ रहा तबाही का सामान

पाकिस्तान सेना ने एक बार फिर दोहराई नापाक हरकत, पोर्टर का सिर काटकर शव किया क्षत-विक्षत

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी चैन की नींद का खोला राज, जानकर रह जाएंगे दंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -