अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर NCP नेता प्रफुल्ल पटेल ने किया चौंकाने वाला खुलासा
अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर NCP नेता प्रफुल्ल पटेल ने किया चौंकाने वाला खुलासा
Share:

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नवनियुक्त कार्यकारी अध्यक्ष एवं सांसद प्रफुल्ल पटेल ने हैरान कर देने वाला खुलासा किया है। उन्होंने दावा किया है कि दिवंगत पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने NCP सुप्रीमो शरद पवार को केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में सम्मिलित होने का प्रस्ताव दिया था। 

शनिवार को अपने एक इंटरव्यू में प्रफुल्ल पटेल ने कहा, शरद पवार 1999 में कांग्रेस से अलग हो गए थे, तब वाजपेयी ने उन्हें महाराष्ट्र में शिवसेना-भाजपा के साथ गठबंधन करने का ऑफर दिया था। हालांकि, हमने कांग्रेस के खिलाफ लड़ाई लड़ी तथा सोचा कि हम सबसे बड़ी पार्टी बन सकते हैं, मगर स्थिति उतनी अनुकूल नहीं नजर आई। हमारे अधिकांश प्रदेश के नेता कांग्रेस के साथ रहने में सहज थे, इसलिए शरद पवार के उस फैसले से कांग्रेस को बहुत सहायता प्राप्त हुई। पटेल ने यह भी कहा, जब हम इतिहास में पीछे मुड़कर देखते हैं तो विचार करते हैं कि यदि हम कांग्रेस के साथ हाथ नहीं मिलाते तो यह हमारे लिए अधिक फायदेमंद होता। मगर अब हम अपने सहयोगियों को चोट नहीं पहुंचाना चाहते हैं। 

उन्होंने माना कि शरद पवार या हममें से कोई भले ही खुले तौर पर यह ना कहे, मगर हमें हमेशा लगता है कि किसी प्रकार हम महाराष्ट्र में सरकार बनाने की क्षमता रखते हैं। हम अपने बल पर प्रदेश में ममता बनर्जी या जगन मोहन रेड्डी की भांति चुनाव जीत सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि अभी हमें प्रदेश में शरद पवार जैसा कोई अन्य दिग्गज नेता नहीं दिखता है। पटेल ने कहा, यह साफ़ है। यहां तक ​​कि पीएम मोदी ने अपने वैचारिक मतभेदों के बाद भी कई बार पवार की सराहना की है। पटेल ने आगे कहा, महाविकास अघाड़ी का प्रयोग राज्य में 2019 से देखने को मिल रहा है, जो 2022 तक सफल भी रहा। क्योंकि तीन पार्टियां एक साथ आईं तथा लगभग ढाई वर्ष तक सत्ता में रहीं। पटेल ने पहली बार 1999 के विधानसभा चुनाव के पश्चात् NCP को मिले बड़े ऑफर के बारे में बात की। उन्होंने कहा, 1999 में अटलबिहारी वाजपेयी ने प्रस्ताव दिया था कि NCP को गठबंधन सरकार बनानी चाहिए।

जन्मदिन का जश्न मनाने आए थे 5 दोस्त, हो गई मौत

स्पा सेंटर में अचानक पहुँच गई पुलिस, मची अफरा-तफरी

रोहित शर्मा की ख़राब फॉर्म का क्या किया जाए ? ग्रीम स्मिथ ने बता दिया रामबाण उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -