फ्लोर टेस्ट पर सुप्रीम फैसले के बाद एक्शन मोड में NCP-कांग्रेस-शिवसेना, विधायकों के साथ बैठक जारी
फ्लोर टेस्ट पर सुप्रीम फैसले के बाद एक्शन मोड में NCP-कांग्रेस-शिवसेना, विधायकों के साथ बैठक जारी
Share:

मुंबई: शीर्ष अदालत द्वारा 27 नवंबर को महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत परिक्षण कराने के फैसले के बाद शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) एक्शन मोड में आ गई हैं. तीनों दल अपने-अपने विधायकों के साथ मीटिंग कर रही हैं ताकि फ्लोर टेस्ट में कोई चूक न हो जाए. शीर्ष अदालत के फैसले के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार फ़ौरन सोफेटल होटल एनसीपी विधायकों से मिलने पहुंच गए.

दूसरी ओर मुंबई के जे. डब्ल्यू मैरियट होटल में  कांग्रेस के विधायकों की मीटिंग जारी है. मीटिंग में पार्टी के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खडगे, बाला साहेब थोराट और अशोक चव्हान आदि भी उपस्थित हैं.  शिवसेना विधायकों की मीटिंग होटल लेमन ट्री में दोपहर 1 बजे होगी. बैठक में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे उपस्थित रहेंगे. 

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के विपक्षी दलों की याचिकाओं पर विचार करने के बाद शीर्ष अदालत ने मंगलवार को महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस को बुधवार शाम पांच बजे से पहले विधानसभा में अपना बहुमत साबित करने का अंतरिम निर्देश दिया. सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एन.वी. रमना,  जस्टिस संजीव खन्ना और  जस्टिस अशोक भूषण की सदस्यता वाली बेंच ने विपक्षी दलों की याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए कहा कि चूंकि विधायकों ने शपथ ग्रहण नहीं की है, इसलिए 27 नवंबर को जल्द से जल्द फ्लोर टेस्ट हो जाना चाहिए.

पार्लिमेंट सत्र: डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा रोकने की तैयारी, स्वास्थ्य मंत्रालय जल्द ला सकता है विधेयक

सुभाष चंद्रा ने अपने चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा, जानें क्या है पूरी वजह

Constitution day: बोले पीएम मोदी - देशवासियों ने संविधान पर आंच नहीं आने दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -