सुभाष चंद्रा ने अपने चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा, जानें क्या है पूरी वजह
सुभाष चंद्रा ने अपने चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा, जानें क्या है पूरी वजह
Share:

हाल ही में मीडिया दिग्गज सुभाष चंद्रा ने जी एंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेज लिमिटेड के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं कंपनी ने शेयर बाजारों को बताया कि चंद्रा का इस्तीफा सेबी के दिशानिर्देशों के तहत स्वीकार किया है। इससे पहले सेबी ने निर्देश दिया था कि बोर्ड का चेयरमैन और कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर या सीईओ एक ही व्यक्ति को नहीं होना चाहिए। इसी के तहत चंद्रा ने चेयरमैन पद से इस्तीफा दिया है। हालांकि वह कंपनी के गैर-कार्यकारी निदेशक बने रहेंगे।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हम आपको बता दें कि कंपनी ने बोर्ड के पुर्नगठन की बात भी कही। कंपनी ने बताया कि इसके बोर्ड में तीन स्वतंत्र निदेशकों को शामिल किया गया है। जंहा इसके बाद बोर्ड के सदस्यों की संख्या छह हो गई है, इसके अतिरिक्त एस्सेल ग्रुप के दो सदस्यों को भी इसमें जगह दी गई है। वहीं इससे पहले सितंबर में कपनी ने अपनी 11 परसेंट हिस्सेदारी इनवेस्को-ओपेनहाइमर को 4,224 करोड़ रुपये में बेचीं गई थी. 

वहीं एक रिपोर्ट में  इस बात का खुलासा हुआ है कि इसके जरिए चार हजार करोड़ रुपये का कर्ज चुकाया गया था। गौरतलब है कि अटलांटा आधारित कंपनी इनवेस्को की जी एंटरटेनमेंट में वर्ष, 2002 से ही 7.74 परसेंट हिस्सेदारी है। वहीं गौरतलब है कि चंद्रा का इस्तीफा ऐसे समय में आया है, जंहा उन्होंने इस बात खुलासा भी किया है कि जब कर्ज संकट से जूझ रहा एस्सेल ग्रुप कर्ज से छुटकारा पाने के लिए हिस्सेदारी बेचने का प्रयास किया जा रहा है. 

कैप्‍टन अमरिंदर ने पाक से दोस्ती पर दिया जोर लेकिन, इस कट्टर आतंकवादी ग्रुप को नही देने वाले मंजूरी

महाराष्ट्र सियासी बवाल के बीच 4 एनसीपी विधायकों ने 1000 किमी दूर इस जगह को बनाया अपना ढेरा

हरियाणा : चौटाला परिवार में आपसी विवाद प्रांरभ, दादा रणजीत सिंह चौटाला को कहा-हद में रहें...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -