ड्रग्स केस: नवाब मालिक के दामाद भी आए लपेटे में, NCB करेगी वॉइस सैंपल की जांच

मुंबई: नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (NCB) ने NDPS कोर्ट में समीर खान ड्रग मामले में याचिका दाखिल की है. बता दें कि समीर खान, महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक के दामाद हैं. अपनी याचिका में NCB ने समीर खान के वॉइस सैंपल लेने की मांग की है. दरअसल, NCB ने समीर खान और करन सजनानी (Karan Sajnani) को इस साल की शुरुआत में जनवरी में अरेस्ट किया था. करन सजनानी ब्रिटिश नागरिक है.

NCB के मुताबिक, दोनों के पास बड़ी मात्रा में CBD और गांजा (Marijuana) पाया गया था. हालांकि उनके पास से जो 18 सैंपल मिले थे, उनमें से 11 सैंपल फोरेंसिक टेस्ट में नेगेटिव पाए गए थे. NCB ने अपनी जांच के दौरान कई वॉइस सैंपल की तब टेस्टिंग की थी. जांच एजेंसी ने समीर खान और करन सजनानी के वॉइस चैट की भी जांच की थी. एनसीबी के सूत्रों ने जानकारी दी है कि इस चैट में ड्रग लेने को लेकर बातचीत हुई थी.  वहीं, फोरेंसिक टीम ने भी इन वॉइस सैंपल की जांच की थी. 

NCB के सूत्रों के अनुसार, अब आगे की जांच के लिए इन वॉइस सैंपल की जांच करना जरूरी है, ताकि इस मामले में ये पता चल सके कि ये सैंपल में समीर और करन की ही आवाज है. हालांकि, इस मामले में NCB अपनी चार्जशीट दाखिल कर चुकी है, दोनों ही इस समय इस मामले में जमानत पर बाहर हैं. ऐसे में NCB ने अब इन दोनों के वॉइस सैंपल की जांच के लिए अर्जी दाखिल की है. ऐसे में एक बार जांच एजेंसी इस मामले को दोबारा खोलना चाह रही है. 

खाद्य और सामग्री की बढ़ती कीमतों के कारण अक्टूबर में भारत की खुदरा मुद्रास्फीति में वृद्धि

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

राष्ट्रीय कुश्ती में वापसी पर गीता फोगाट ने जीता रजत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -