आर्यन खान ड्रग मामले में सामने आया बिहार कनेक्शन, मोतिहारी पहुंची NCB की टीम

नई दिल्ली: आर्यन खान मामले में ड्रग्स रैकेट की जाँच कर रही NCB के हाथ अहम सुराग लगे हैं। इस रैकेट के तार बिहार के मोतिहारी जेल में कैद कुछ आरोपितों से भी जुड़ रहे हैं। NCB की टीम मुंबई पुलिस के साथ मोतिहारी में मौजूद है। जल्द ही NCB इन सभी को पूछताछ के लिए मुंबई ले जा सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले के विवेचक, चकिया थाने के सब इंस्पेक्टर संदीप कुमार हैं। उन्होंने रविवार (17 अक्टूबर 2021) को इस संबंध में जानकारी दी थी। जानकारी के मुताबिक, मोतिहारी जेल में ड्रग तस्कर शिवशक्ति मंडल, मोहम्मद उस्मान, सत्यवीर यादव, विजय वंशी प्रसाद से NCB पूछताछ करेगी। इन सभी को 7 दिनों के लिए मुंबई लाने बाबत NCB कानूनी औपचारिकताएँ पूरी कर रही है। ड्रग्स तस्कर शिवशक्ति मंडल पूर्वी मलाड का, मोहम्मद उस्मान शेख अंबेडकर सागर का, सत्यवीर यादव पूर्वी मलाड के क़ुरार गाँव का और विजय वंशी प्रसाद आनंदेश नगर अज़ाबाड़ा का निवासी है। मोतिहारी में NCB के साथ मुंबई की कांदीवली वेस्ट थाने की पुलिस भी मौजूद है।

रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई क्रूज पार्टी में आर्यन खान के साथ अरेस्ट किए गए 8 लोगों में एक मोतिहारी सेंट्रल जेल में कैद विजय वंशी प्रसाद का संबंधी भी है। पूछताछ में मिली महत्वपूर्ण जानकारी के बाद NCB ने मोतिहारी जेल में सम्पर्क किया। इसी के साथ NCB मुंबई ने बिहार के मुजफ्फरपुर टाउन और मोतिहारी के चकिया थाने से जेल की सजा काट रहे उन ड्रग्स तस्करों की जानकारी मांगी थी, जिनके तार नेपाल और महाराष्ट्र से जुड़े थे।

ट्विंकल खन्‍ना ने 'Squid Game' से की लखीमपुर खीरी कांड की तुलना

खास बैरक में शिफ्ट हुए आर्यन खान, बढ़ा दी गई सुरक्षा

ओवैसी नहीं करना चाहते शाहरुख़ के बेटे का सपोर्ट, कहा- 'उसके पापा...'

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -