इस निर्देशक के लिए ईसाई से हिंदू बन गईं थीं नयनतारा, लेकिन आज है कुंवारी

दक्षिण भारतीय सिनेमा जगत की जानी मानी मशहूर एक्ट्रेस नयनतारा आज अपना जन्मदिन मना रही है, नयनतारा का जन्म 18 नवंबर 1984 को हुआ था। नयनतारा दक्षिण भारतीय सिनेमा जगत का बड़ा नाम हैं। हाइएस्ट पेड एक्ट्रेसेस की गिनती में नयनतारा का नाम भी सम्मिलित होता है। नयनतारा सिर्फ अपनी मूवीज और अभिनय ही नहीं बल्कि अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्ख़ियों में रहती हैं। 

नयनतारा का जन्म बंगलूरू में एक मलयाली क्रिश्चियन फैमिली में हुई थी। उनके पिता वायु सेना में अधिकारी थे जिस कारण उन्होंने देश के कई भागों में समय गुजारा। नयनतारा ने चेन्नई, दिल्ली, जमनानगर एवं गुजरात में अपनी स्कूलिंग पूरी की। कॉलेज के दिनों में नयनतारा मॉडलिंग भी किया करती थीं। वर्ष 2003 में निर्देशक सतयन अंथिकड़ ने उन्हें अपनी मलयालम फिल्म 'मनास्सीनाकरे' में ब्रेक दिया। इस मूवी के माध्यम से नयनतारा ने मलायालम सिनेमा में कदम रखा।

तत्पश्चात, वर्ष 2005 में नयनतारा ने 'अय्या' मूवी से तमिल फिल्मों में भी कदम रखा। जिसके पश्चात् वो एक तेलुगू फिल्म 'लक्ष्मी' में भी दिखाई दी। उन्होंने एक के पश्चात् एक तेलुगु और तमिल फिल्मों में लीड किरदार निभाया। इससे वो इंडस्ट्री में जानी मानी एक्ट्रेसेस की सूची में सम्मिलित हो गईं। तेलुगु एवं तमिल फिल्मों में नाम कमाने के पश्चात् नयनतारा ने 2010 में फिल्म 'सुपर' से कन्नड़ सिनेमा जगत में भी डेब्यू किया। वहीं मूवी 'श्री राम राज्यम' में सीता कि भूमिका के लिए नयनतारा को बेस्ट तेलुगु अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया। नयनतारा ने क्रिश्चियन परिवार में जन्म लिया किन्तु उन्होंने हिंदू धर्म को अपनाया। उन्होंने चेन्नई के आर्य समाज मंदिर में अपना धर्म परिवर्तन करवाया। नयनतारा की लव लाइफ भी हमेशा से ही सुर्ख़ियों में रही है। सबसे पहले उनका नाम निर्देशक एवं अभिनेता सिलांबरसन राजेंदर के साथ जुड़ा। किन्तु वर्ष 2006 में नयनतारा ने स्वयं इस एक्टर से ब्रेकअप की पुष्टि कर दी।

जल्द ही भारत में Maruti Suzuki लॉन्च करेगी नए CNG मॉडल्स

रिलीज हुआ सपना चौधरी का ये बेहतरीन गाना, यहां देंखे वीडियो

दिल का दौरा पड़ने से गई एक और मशहूर सेलेब्रिटी की जान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -