शांति यात्रा पर निकले तीन छात्रों को नक्सलियों ने अगवा कर छोड़ा

Jan 03 2016 03:43 PM
शांति यात्रा पर निकले तीन छात्रों को नक्सलियों ने अगवा कर छोड़ा

सुकुमा ​: छत्तीसगढ़ से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक महाराष्ट्र के पुणे से तीन छात्रों का एक दल जो कि अपनी शांति यात्रा के तहत राज्यों की यात्रा पर अपनी-अपनी साइकिल से निकले थे, उनका खतरनाक नक्सलियों ने अपहरण कर लिया था. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अगवा किए गए इन तीनों ही छात्रों को नक्सलियों ने छोड़ दिया है. बता दे कि नक्सलियों ने इन तीनो ही छात्रों को छत्तीसगढ़ के बासागुड़ा से अपहरण कर लिया था। इन्हे बाद में नक्सलियों ने सुकुमा के चिंतलनार कैंप के पास छोड़ा दिया.

आपको बता दे कि महाराष्ट्र के पुणे से तीन छात्रों का यह दल जिनका नाम आदर्श पाटिल, विलास वलके और श्रीकृष्ण शेवाले है. यह तीनो ही छात्र "जोड़ो भारत" अभियान के तहत महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और ओडिशा के नक्सल प्रभावित इलाकों में शांति यात्रा पर निकले थे.

अपनी इस शांति यात्रा के तहत इन तीनो को ही बीजापुर जिले के महाराष्ट्र से लगी सीमा से छत्तीसगढ़ में प्रवेश करते हुए भैरमगढ, दंतेवाड़ा, सुकमा होते हुए ओडिशा के कालाहांडी, मलकानगिरि होकर बालीमेला तक जाना है. जब यह तीनो ही छात्र जब कुटरू के रास्ते छत्तीसगढ़ पहुंचे तो बासागुड़ा में इनका नक्सलियों ने अपहरण कर लिया था.