नक्सली हमला : 25 जवान शहीद, 6 जवान लापता, CRPF ने चलाया कॉम्बिंग आपरेशन
नक्सली हमला : 25 जवान शहीद, 6 जवान लापता, CRPF ने चलाया कॉम्बिंग आपरेशन
Share:

सुकमा : छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने CRPF के जवानों को अपना निशाना बनाया। सोमवार को सुकमा में हुए हमले में 25 जवान शहीद हो गए थे, जबकि 6 जवान घायल हो गए थे। जवानों की जान के नुकसान और उनके घायल होने से अब लोग गुस्से में है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के ही साथ गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर भी सुकमा पहुंचेंगे। वे यहां शहीद जवानों को श्रद्धांजलि भी देंगे। गौरतलब है कि अभी भी CRPF के कंपनी कमांडर समेत 6 जवान लापता हैं।

हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत देश की सभी बड़ी हस्तियों और लोगों ने दुख जताया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विट कर लिखा है कि छत्तीसगढ़ में हुआ हमला दुखद और कायराना हरकत है। हम हालात पर नजर रख रहे हैं. CRPF जवानों की बहादुरी पर हमें फख्र है। उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। शहीद जवानों के परिवारों के लिए मैं संवेदना जाहिर करता हूॅं।

गौरतलब है कि जब जवान प्रातः साढ़े आज बजे  गश्त पर जा रहे थे तो उसी दौरान इनके दुर्गपाल स्थित कैंप से करीब 2 किलोमीटर की दूरी पर चिंतागुफा के पास लगभग 500 मीटर आगे इन पर घात लगाकर बैठे 300 नक्सलियों ने हमला कर दिया। जवान चिंतागुफा की ओर जाते समय दो भागों में बंट गए थे। इस तरह से एक दल में लगभग 99 जवान हो गए थे। 300 नक्सलियों के अचानक हमले से ये अचानक संभल नहीं पाए मगर क्षण भर में जवानों ने नक्सलियों पर लगातार और हैवी फायर कर खुद को संभाला। नक्सली आर्म्ड थे जिनके पास आधुनिक हथियार थे।

आपको बता दें कि हमले के बाद CRPF एक्शन में है और उन्होंने चिंतागुफा इलाके के पास नक्सलियों के खिलाफ कॉम्बिंग आपरेशन भी चलाया है सीएम रमन सिंह द्वारा अधिकारियों की आपात बैठक भी बुलाई है। मुख्यमंत्री रमन सिंह ने हमले के बाद अपना दिल्ली दौरा रद्द कर दिया है केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह द्वारा भी सीमक्षा बैठक बुलाई। 

CRPF जवान पर की गई पत्थरबाजी पर भड़की कॉमनवेल्थ चैंपियन बबिता फोगाट

कश्मीरी युवकों द्वारा जवानों पर लात-घूसों के हमलो के बाद अनुपम भड़के, देखे Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -