B'day Spl : कभी चौकीदार और खाना बनाने की नौकरी करते थे नवाज़ आज हैं करोड़ों के मालिक

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स में शुमार नवाजुद्दीन सिद्दीकी का आज 44 वां जन्मदिन हैं. नवाज़ का जन्म 19 मई 1974 को उत्तर प्रदेश के मुज्जफ्फरनगर के एक गांव बुढ़ाना में हुआ था. नवाज़ एक बहुत ही गरीब परिवार से थे. वे आठ भाई-बहन थे. नवाज़ के पिता किसान थे लेकिन उनकी कमाई से पुरे घर का खर्च नहीं चल पाता था इस कारण से नवाज़ ने भी नौकरी करना शुरू कर दी थी. नवाज़ ने बहुत ही कम उम्र में अपने घर का भार सिर पर उठा लिया था.

नवाज़ अच्छी नौकरी पाने के चक्कर में दिल्ली आ गए थे. उन्होंने अपना खर्चा-पानी चलाने के लिए एक चौकीदार की ही नौकरी कर ली लेकिन नवाज़ के अंदर कुछ कर दिखाने का जूनून था इसलिए उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में अड्मिशन ले लिया था. नवाज़ के पास रहने के लिए कोई जगह नहीं थी तो उन्होंने अपने सीनियर से उनके घर पर रहने की इजाजत मांगी लेकिन नवाज़ के सीनियर ने उन्हें एक शर्त पर घर में रहने को कहा कि- वो उन्हें रोज खाना बनाकर खिलाएंगे. नवाज़ ने ये शर्त मान ली.

कोर्स पूरा होने पर उन्होंने साक्षी थिएटर ज्वाइन कर लिया जहां नवाज़ ने मनोज बाजपेयी ओर सौरभ शुक्ला जैसे बड़े कलाकारों के साथ काम किया. इसके बाद वो मुंबई चले आए. यहाँ नवाज़ कई बार रिजेक्ट हुए लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी. नवाज़ को फिल्म 'सरफरोश' में सबसे पहले काम मिला और इसके बाद उन्होंने फिल्मे मिलना शुरू हो गई.

कांस में सोनम के लुक के अलावा उनकी यह चीज़ रही चर्चा का विषय

बॉबी डार्लिंग ने अपने पति पर लगाए बेहद ही शर्मनाक आरोप

प्रमोशनल इवेंट में अमिताभ के साथ यह हरकत करके अदिती छाई सुर्ख़ियों में

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -