पनामा घोटाला मामले में जांच दल के सामने पेश हुए नवाज शरीफ
पनामा घोटाला मामले में जांच दल के सामने पेश हुए नवाज शरीफ
Share:

इस्लामाबाद : पनामागेट घोटाला मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित जांच दल के सामने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ हाजिर हुए हैं। शरीफ पाकिस्तान के पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्हें पद पर रहते हुए जांच प्रक्रिया से गुजरना पड़ रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने पनामा पेपर मुद्दे पर 20 अप्रैल को जेआईटी का गठन किया था और उसे प्रधानमंत्री, उनके बेटे सहित मामले से जुड़े किसी भी व्यक्ति से पूछताछ करने का अधिकार प्रदान किया था। गुरुवार को नवाज जब कोर्ट पहुंचे तो साथ ही उनके समर्थक भी पहुंच गए।

समर्थकों को बाहर छोड़कर नवाज आगे चले गए हैं। इस पूछताछ में उनसे गल्फ स्टील और लन्दन के फ्लैट्स की जानकारी और उनके वालिद को करोड़ों रुपए तोहफे में देने की बातों सहित 13 सवाल पूछे जाएंगे। पेशी से पहले पीएम ने अपने परिजनों और करीबी लोगों से सलाह ली। उधर नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज न्यायिक अकादमी रवाना हुईं। इससे पहले उन्होंने ट्वीट किया, कि आज का दिन इतिहास रचेगा और शरीफ ने उदाहरण देने लायक कायम किया है।

संयुक्त जांच दल (जेआईटी) के प्रमुख वाजिद जिया ने नवाज शरीफ सभी आवश्यक कागजात सहित टीम के सामने तलब किया। इस पेशी का समन उन्हें तब जारी किया गया जब शरीफ शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद कजाख्स्तान गए थे।। मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए लंदन के पॉश पार्क लेन क्षेत्र में चार अपार्टमेंट खरीदे गए थे। हालांकि, शरीफ इन आरोपों से इनकार करते रहे हैं। दल अपनी जांच 60 दिन मेंपूरी करेगा।

पाकिस्तान की झांकी में लहराया तिरंगा, मचा बवाल

भारतीय सेना पर एजाज की आपत्तिजनक टिप्पणी, Watch Video

पाकिस्तान ने आज फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -