पाकिस्तान की झांकी में लहराया तिरंगा, मचा बवाल
पाकिस्तान की झांकी में लहराया तिरंगा, मचा बवाल
Share:

बीजिंग : एक दिलचस्प वाकये में पाकिस्तान के लाहौर में लालकिला और किले के ऊपर तिरंगा लहराता देखने को मिला है जिसको लेकर हंगामा खड़ा हो गया। यह नजारा था चीन के प्रभुत्व वाले शंघाई को-ऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन में भारत और पाकिस्तान के शामिल होने को लेकर बीजिंग में आयोजित एक कार्यक्रम का, जिसमें दोनों देशों की झांकियां सजाई गईं। इस दौरान पाकिस्तान की झांकी में लालकिला और तिरंगे को दर्शाया गया।

एक टीवी चैनल के मुताबिक पाकिस्तानी झांकी में लालकिला लाहौर के शालीमार गार्डेन के रूप में दर्शाया गया। भारतीय और पाकिस्तानी राजदूतों ने आयोजकों को इस गलती से अवगत कराया, जिसके बाद अधिकारियों ने इस गलती पर अफसोस जताते हुए कहा कि झांकियों में इस्तेमाल तस्वीरों की जांच नहीं हो सकी थी।

बीजिंग में यह पहला ऐसा कार्यक्रम है, जिसमें दोनों देश एक साथ भाग ले रहे हैं। ज्ञातव्य है कि कजाकिस्तान की राजधानी अस्ताना में हुए समिट में भारत और पाकिस्तान को एससीओ का पूर्णकालिक सदस्य बनाया गया था। इससे पहले कजाकिस्तान, चीन, रूस, किर्गिस्तान, ताजिकिस्तान और उजबेकिस्तान ही इसके सदस्य थे। इस कार्यक्रम में चीन के विदेश मंत्री वांग यी, चीन में भारतीय राजनयिक विजय गोखले एवं पाकिस्तान के राजदूत मसूद खालिद समेत एससीओ के सदस्य शामिल रहे।

पाकिस्तान की जीत पर खुश हुआ कश्मीर का अलगाववादी नेता

भारतीय सेना पर एजाज की आपत्तिजनक टिप्पणी, Watch Video

पाकिस्तान ने आज फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -