इस टीवी शो से मशहूर हुई थी नवनीत निशान, आलोक नाथ पर लगा चुकी है छेड़खानी के आरोप
इस टीवी शो से मशहूर हुई थी नवनीत निशान, आलोक नाथ पर लगा चुकी है छेड़खानी के आरोप
Share:

मनोरंजन जगत की जानी मानी मशहूर एक्ट्रेस नवनीत निशान (Navneet Nishan) ने अपने करियर का आरम्भ फिल्मों से किया था। लेकिन उन्हें असली पहचान टेलीविज़न शोज से मिली। 25 अक्टूबर 1965 को जन्मी नवनीत ने वर्ष 1986 में फिल्म ‘वारिस’ से इंडस्ट्री में कदम रखा था। इस फिल्म में स्मिता पाटिल, अमृता सिंह, राज बब्बर, राज किरण और अमरीश पुरी जैसे बड़े स्टार्स थे। 

फिल्म में नवनीत के किरदार का नाम था ‘छन्नो’। छोटे-से किरदार में लोगों ने उन्हें नोटिस नहीं किया। दो वर्ष पश्चात् 1990 में उन्हें एक और फिल्म मिली ‘दृष्टि’। इस फिल्म में उनका में उनके किरदार का नाम ‘गीता’ था। फिल्म में डिंपल कपाड़िया और शेखर कपूर थे। इस फिल्म से भी उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ। वर्ष 1992 में नवनीत ने रोनीत रॉय की फिल्म ‘जान तेरे नाम में’ स्पोर्टिंग अभिनेत्री का किरदार निभाया। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी चली। तत्पश्चात, उनकी एक्टिंग की गाड़ी चल पड़ी। उन्होंने ‘बॉम्ब ब्लास्ट’, ‘हम है राही प्यार के’, ‘दिलवाले’, ‘अकेले हम अकेले तुम’, ‘राजा हिन्दुस्तानी’ जैसी कई फिल्में की।

नवनीत, फिल्में तो कर रही थीं, लेकिन जो पहचान वो चाह रही थीं, वो नहीं मिल पा रही थी। फिर उन्हें ‘तारा’ सीरियल ऑफर हुआ। इसमें उन्होंने मुख्य किरदार निभाया तथा घर-घर में तारा के नाम से मशहूर हो गईं। यह पहला ऐसा टीवी शो था जो पांच वर्षों तक चला था। इस सीरियल के अतिरिक्त उन्होंने कई और टेलीविज़न शोज किए, जिसमें ‘अंदाज’, ‘कसौटी जिंदगी की’, ‘जस्सी जैसी कोई नहीं’, ‘शास्त्री सिस्टर्स’ आदि सम्मिलित है। समय बदलने के साथ उन्होंने वेब सीरीज में भी अभिनय किया है। वर्ष 2019 में ‘कोल्ड लस्सी और चिकन मसाला’ नाम की  एक वेब सीरीज में काम किया। वर्ष 2018 नवनीत निशान ने मीटू मूवमेंट (MeToo Movement) के तहत अभिनेता आलोक नाथ पर छेड़खानी का आरोप लगाया था। गौरतलब है कि आलोक नाथ भी सीरियल ‘तारा’ में महत्वपूर्ण भूमिका में थे। सबसे पहले इस शो की लेखक ने आलोक नाथ पर आरोप लगाए थे। फिर उसके पश्चात् नवनीत ने कहा था कि चार वर्षों तक आलोक नाथ ने उनके साथ बदतमीजी की थी। और उन्हीं के कारण उन्हें शो से हाथ धोना पड़ा था।

झलक दिखला जा में जमकर नाची अनु मलिक की बेटी, वायरल हो रहा वीडियो

10 वर्षीय सारा अली खान को देखकर हैरत में पड़ गए थे अमिताभ बच्चन, वायरल हुआ वीडियो

ब्रा पहने सड़क पर दौड़ती नजर आईं ये एक्ट्रेस, वायरल हुआ वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -