'अपने इशारे पर नाचने वाला कमज़ोर CM चाहता है कांग्रेस हाईकमान..', सिद्धू ने फिर अपनाए बागी तेवर
'अपने इशारे पर नाचने वाला कमज़ोर CM चाहता है कांग्रेस हाईकमान..', सिद्धू ने फिर अपनाए बागी तेवर
Share:

अमृतसर: अभी तक यह बात लगभग पक्की मानी जा रही थी कि कांग्रेस पार्टी पंजाब में मौजूदा CM चरणजीत सिंह चन्नी को ही सीएम फेस घोषित करेगी और उनके चेहरे के साथ ही चुनावी मैदान में उतरेगी। मगर, इन अटकलों के बीच प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने हाईकमान से खुली बगावत कर दी है। इससे पहले कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी मुख्यमंत्री चेहरे का ऐलान करें, अपने समर्थकों के बीच पहुँचे नवजोत ने अपनी ही पार्टी को घुड़की दे दी है।

सिद्धू ने कहा कि CM के ही हाथ में ये होता है, यदि नया पंजाब बनाना है। उन्होंने कहा कि इस बार जनता को अपना CM चुनना है, मगर शीर्ष पर बैठे लोग चाहते हैं कि राज्य में एक कमजोर मुख्यमंत्री को बिठा दिया जाए। उन्होंने कहा कि हाईकमान अपने इशारों पर नाचने वाला मुख्यमंत्री चाहता है। उन्होंने अपने समर्थकों से सवाल किया कि क्या वो इस तरह का CM चाहते हैं? समर्थकों ने नारे लगाकर उनकी बात का समर्थन किया। बताया जा रहा है कि सिद्धू अपनी ही पार्टी को औपचारिक ऐलान से पहले एक तरह से चेतावनी दी है। उल्लेखनीय है कि राहुल गाँधी घोषणा कर चुके हैं कि उनकी पार्टी पंजाब में CM फेस के साथ चुनाव में उतरेगी। अगली रैली में वो इसका ऐलान भी करने वाले हैं। 

इसके लिए कांग्रेस द्वारा AAP की तरह सर्वे कराने और कार्यकर्ताओं की सलाह लेने की बात भी कही गई है। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ भी कह चुके हैं कि चन्नी को 4 माह का ही वक़्त मिल पाया है, ऐसे में उन्हें और समय दिया जाना चाहिए। वहीं, दूसरी तरफ सिद्धू हमेशा से खुद को सीएम पद का उम्मीदवार मानते रहे हैं और अब जब उन्हें लग रहा है कि उनका नाम नहीं आने वाला, तो उन्होंने बगावती तेवर अपना लिए हैं। बता दें कि हाल ही में सिद्धू चुनाव प्रचार बीच में ही छोड़ कर वैष्णो देवी मंदिर का दर्शन करने जम्मू रवाना हो गए थे। उन्हें पार्टी ने अमृतसर ईस्ट विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया है। उनके खिलाफ ‘शिरोमणि अकाली दल (SAD)’ ने विक्रम सिंह मजीठिया को उतारा है। 

इससे पहले सिद्धू ने पार्टी शीर्ष नेतृत्व को सर्वोपरि बताते हुए कहा था कि CM फेस वही तय करेगा। सिद्धू ने अब कहा है कि ईमानदार CM बनाने पर ये ईमानदारी नीचे तक जाएगी, मगर जनता ने देखा है कि पिछले 25-30 वर्षों में दो मुख्यमंत्रियों ने किस तरह पंजाब का बड़ा गर्क किया। सिद्धू ने कहा कि, 'ऊपर वाले (हाईकमान) तो चाहते हैं कि कोई कमजोर CM हो, जिसे वो ता थैया, ता थैया नचा सकें और कहें कि नाच मेरी बुलबुल तुझे पैसा मिलेगा। कहाँ कद्रदान फिर ऐसा मिलेगा?'  

सुप्रीम कोर्ट की जांच में सहयोग क्यों नहीं कर रहे Pegasus से जासूसी का आरोप लगाने वाले ?

एक देश-एक कानून, देश में कब लागू होगा UCC ? मोदी सरकार ने संसद में दिया जवाब

केंद्र पर राहुल गांधी का आरोप, कहा- देश को बांटा जा रहा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -