'भगवंत मान जेल मंत्री हैं, पंजाब की जेलों में ड्रग्स बिक रही..', नवजोत सिद्धू बोले- अगर मैं झूठा साबित हुआ तो राजनीति छोड़ दूंगा !
'भगवंत मान जेल मंत्री हैं, पंजाब की जेलों में ड्रग्स बिक रही..', नवजोत सिद्धू बोले- अगर मैं झूठा साबित हुआ तो राजनीति छोड़ दूंगा !
Share:

चंडीगढ़: पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने शनिवार को गंभीर आरोप लगाते हुए दावा किया कि राज्य की जेलों के अंदर ड्रग्स बेची जा रही है। सिद्धू ने जोर देकर कहा कि अगर उनके दावे झूठे साबित हुए तो वह स्वेच्छा से राजनीति से दूर हो जाएंगे। कांग्रेस नेता ने निर्णायक कार्रवाई नहीं करने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की आलोचना करते हुए कहा, ''कानून व्यवस्था, ड्रग माफिया, जेल।'' हाई कोर्ट ने एक हफ्ते के अंदर पॉलिसी मांगी। सीएम भगवंत मान जेल मंत्री हैं। उसने क्या किया? जेलों के अंदर नशीली गोलियां बेची जा रही हैं। अगर मैं झूठा साबित हुआ तो राजनीति छोड़ दूंगा।''

1988 के रोड रेज मामले में सुप्रीम कोर्ट की सजा के बाद 10 महीने जेल में बिता चुके सिद्धू ने सुधार सुविधाओं के भीतर कथित नशीली दवाओं के व्यापार के बारे में चिंता व्यक्त की। कारावास के दौरान अच्छे आचरण के कारण उन्हें एक वर्ष की कारावास की सजा पूरी करने से पहले ही रिहा कर दिया गया। सिद्धू के ये दावे पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय द्वारा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को दोनों राज्यों में नशीली दवाओं की लत से जूझ रहे व्यक्तियों का विवरण देने वाली एक स्थिति रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश देने के तुरंत बाद सामने आए।

सिद्धू ने पंजाब में बढ़ते कर्ज और बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति पर चिंताओं को उजागर करते हुए पंजाब में AAP सरकार की आलोचना की। उन्होंने राज्य सरकार पर अपने इच्छित उद्देश्यों के लिए केंद्रीय धन का उपयोग नहीं करने का आरोप लगाया, जिसके परिणामस्वरूप केंद्र सरकार ने पंजाब के लिए 8,000 करोड़ रुपये की धनराशि रोक दी। कांग्रेस नेता के अनुसार, राज्य सरकार को केंद्रीय योजना में अपना 40 प्रतिशत हिस्सा देने में वित्तीय बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है, जो फंड प्रबंधन में एक व्यापक मुद्दे की ओर इशारा करता है।

राहुल गांधी ने नहीं माना अदालत का समन, कोर्ट ने विवादित टिप्पणी मामले में दिया था पेश होने का आदेश

'अब ब्रह्मांड की कोई ताकत अनुच्छेद 370 की वापसी नहीं करा सकती', बोले PM मोदी

मेट्रो स्टेशन का रास्ता बताने के बहाने 52 वर्षीय महिला को दूर ले गया मजदूर, और फिर करना लगा ये गंदा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -