यूक्रेन पर हमले से भड़का NATO, रूस को चौतरफा घेरने के लिए कर दिया बड़ा ऐलान
यूक्रेन पर हमले से भड़का NATO, रूस को चौतरफा घेरने के लिए कर दिया बड़ा ऐलान
Share:

मॉस्को: यूक्रेन पर रूस द्वारा हमला किए जाने के बाद NATO ने बड़ा ऐलान कर दिया है. NATO चीफ जेन्स स्टोलटेनबर्ग ने कहा कि, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनके समकक्ष यूक्रेन पर रूस के हमले के मद्देनजर अपने सहयोगी देशों की रक्षा के लिए सेना की तैनाती करने पर सहमत हुए हैं. जेन्स स्टोलटेनबर्ग ने कहा कि, नेताओं ने नाटो प्रतिक्रिया बल की कुछ त्वरित तैनात होने वाली टुकड़ियों को भेजने का निर्णय लिया है.

हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि कितने जवानों की तैनाती की जाएगी. मगर उन्होंने कहा कि, इस कदम में जमीनी, समुद्री और वायु शक्ति शामिल है. बताया जा रहा है कि रूस के रोमानिया में एक जहाज पर हमले के बाद ये फैसला लिया जा रहा है. दरअसल, रोमानिया NATO का सदस्य है.  जेन्स स्टोलटेनबर्ग ने कहा कि, रूस का उद्देश्य यूक्रेन तक सीमित नहीं है. ऐसे में सहयोगी देशों में जमीन पर, समुद्र और हवा में NATO रिस्पांस फोर्स की टुकड़ियों को तैनात करने का निर्णय लिया गया है. 

स्टोलटेनबर्ग ने आगे कहा कि, यूक्रेन पर रूस का हमला यूक्रेन पर हमले से कहीं अधिक है. यह यूक्रेन में बेकसूर लोगों पर एक विनाशकारी भयानक हमला तो है ही, मगर यह पूरे यूरोपीय सुरक्षा व्यवस्था पर भी हमला है, और यही वजह है कि हम इसे इतनी गंभीरता से ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि, रूस का लक्ष्य यूक्रेन की सरकार को बदलना है. मैं यूक्रेन के सशस्त्र बलों के प्रति अपना सम्मान प्रकट करूंगा, जो वास्तव में काफी बड़ी हमलावर रूसी सेना के खिलाफ लड़कर और खड़े होकर अपनी बहादुरी और साहस साबित कर रहे हैं. 

ये हैं दुनिया के सबसे डरावने रेस्टोरेंट, यहाँ जाकर खाना भूल जाएंगे आप

यूक्रेन का करारा पलटवार, रूस के कब्जे वापस छीना Melitopol शहर

Ukraine Russia War: 18-60 साल के सभी पुरुषों को लेकर यूक्रेन सरकार ने दिया बड़ा आदेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -