नाटो प्रमुख ने रूस से यूक्रेन संकट में कूटनीति का रास्ता चुनने का आह्वान किया
नाटो प्रमुख ने रूस से यूक्रेन संकट में कूटनीति का रास्ता चुनने का आह्वान किया
Share:

 

ब्रसेल्स: यूक्रेन के साथ संकट के बीच, उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के चीफ ऑफ स्टाफ ने रूस से "बातचीत का रास्ता अपनाने" का आग्रह किया है।

मंगलवार को ब्रसेल्स में नाटो-यूक्रेन आयोग की एक अभूतपूर्व बैठक के समापन पर, नाटो महासचिव जेन्स स्टोलटेनबर्ग ने चेतावनी दी, "यह एक पीढ़ी के लिए यूरोपीय सुरक्षा में सबसे खतरनाक समय है।" उन्होंने जारी रखा "यूरोप और उत्तरी अमेरिका नाटो में एक साथ रहते हैं, एक दूसरे की रक्षा और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।" 

नाटो ने कुछ हफ्ते पहले अपनी प्रतिक्रिया बल की तैयारी को बढ़ा दिया था और अब हाई अलर्ट पर 100 जेट और समुद्र में 120 जहाज हैं, उन्होंने कहा कि हमले पर कूटनीति को चुनने में बहुत देर नहीं हुई थी, और उन्होंने रूस से एक खोजने के लिए चर्चा में शामिल होने का आग्रह किया। स्थिति का कूटनीतिक समाधान। उन्होंने कई नाटो भागीदारों द्वारा लगाए गए आर्थिक उपायों की सराहना की, साथ ही साथ नॉर्ड स्ट्रीम 2 परियोजना को प्रमाणित नहीं करने के जर्मनी के निर्णय की भी सराहना की।

मॉस्को द्वारा दो अलगाववादी क्षेत्रों को स्वतंत्र के रूप में मान्यता देने के बाद, स्टोल्टेनबर्ग ने चेतावनी दी कि रूसी सेना यूक्रेन पर संभावित आक्रमण की तैयारी जारी रखे हुए है। "लुगांस्क पीपुल्स रिपब्लिक (LPR)" और "डोनेट्स्क पीपुल्स रिपब्लिक (DPR)" को सोमवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा स्वतंत्र और संप्रभु राज्यों के रूप में मान्यता दी गई थी।

पुतिन ने मंगलवार को कहा कि नाटो का पूर्वी विस्तार यूरोपीय सुरक्षा संकट के लिए जिम्मेदार है, जिसके परिणामस्वरूप आपसी विश्वास में कमी आई है।

लीबिया के प्रधानमंत्री का जून में चुनाव कराने का इरादा

सऊदी हवाई अड्डे पर यमन के हौथी मिलिशिया ड्रोन हमले में 16 घायल

जर्मन अपार्टमेंट परिसर में आग, तीन घायल और 39 फ्लैट नष्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -