सरकार ने की स्थानीय प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए आईएसएम की शाखा की घोषणा
सरकार ने की स्थानीय प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए आईएसएम की शाखा की घोषणा
Share:

केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने राष्ट्रीय पर्यटन दिवस के अवसर के रूप में कारगिल में भारतीय स्कीइंग और पर्वतारोहण संस्थान (आई आईएसएम) की एक शाखा की घोषणा की। संस्कृति मंत्रालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने लिखा, "केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्रालय श्री @prahladspatel ने स्थानीय प्रतिभाओं और आकांक्षाओं को साकार करने के लिए कारगिल में भारतीय स्कीइंग और पर्वतारोहण संस्थान (आई आईएसएम) की एक शाखा की घोषणा की है।

पर्यटन मंत्रालय ने लिखा है, "पर्यटन मंत्रालय कारगिल में भारतीय स्कीइंग और पर्वतारोहण संस्थान (आई आईएसएम) की एक शाखा खोलने और साहसिक पर्यटन के राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम के आयोजन जैसी पहलों के साथ कारगिल में राष्ट्रीय पर्यटन दिवस मना रहा है। NEATKargil2021@prahladspatel। इस घोषणा से युवाओं को बहुत जरूरी बढ़ावा मिलेगा क्योंकि वे उपकरणों और समर्पित कोचों के लिए सरकार का समर्थन प्राप्त करने के लिए देख रहे थे।

इससे पहले रविवार को प्रहलाद सिंह पटेल ने घोषणा की थी कि केंद्र सरकार लद्दाख के कारगिल में साहसिक पर्यटन की क्षमता का लाभ उठाने और दुनिया भर के पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए स्थानीय युवाओं को सुविधाएं प्रदान करने के लिए काम करेगी।मंत्री ने कारगिल के लिंकीपाल स्की स्लोप पश्कुम में नेशनल इवेंट्स ऑफ एडवेंचर टूरिज्म 2021 का उद्घाटन करने के बाद यह घोषणाएं की थीं, जिसमें 15 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। आज से पहले कारगिल में एडवेंचर स्पोर्ट्स की कोई गुंजाइश नहीं थी। पर्यटन मंत्रालय के प्रयासों के बाद स्कीइंग और आइस हॉकी जैसे खेल शुरू हो गए हैं। पटेल ने कहा था, सर्दियों के मौसम में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई तरह के कार्यक्रम भी शुरू किए गए हैं।

दुमका कोषागार मामला: झारखंड हाई कोर्ट में लालू यादव की जमानत याचिका दाखिल

50 साल के व्यक्ति ने किया मगरमच्छ को परेशान, हुआ गिरफ्तार

रामविलास पासवान को पद्म सम्मान, भावुक हुए चिराग, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -