50 साल के व्यक्ति ने किया मगरमच्छ को परेशान, हुआ गिरफ्तार
50 साल के व्यक्ति ने किया मगरमच्छ को परेशान, हुआ गिरफ्तार
Share:

वडोदरा जिले में एक मगरमच्छ को 'परेशान' करने के लिए एक 50 साल के व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। एक अधिकारी ने सोमवार को कहा, गुजरात कर्जन झील के किनारे हुई इस घटना का एक वीडियो वायरल होने के बाद उसे नुकसान से 'सुरक्षा' के सरीसृप को 'आश्वस्त' करते हुए दिखाया गया।

पूछताछ के दौरान पंकज पटेल ने अधिकारियों को बताया कि देवी मां खोडियार ने सपने में ऐसा करने के लिए कहने के बाद उन्होंने मगरमच्छ को छुआ। देवी को लोकप्रिय रूप से एक पर बैठने के रूप में चित्रित किया गया है। वडोदरा के उप वन संरक्षक कार्तिक महाराजा ने कहा, सोशल मीडिया से घटना के बारे में जानने पर हमने पंकज पटेल को वन्यजीव संरक्षण अधिनियम की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया और उन्हें पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। सोशल मीडिया पर राउंड कर रही वीडियो क्लिप का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मगरमच्छ काराजन झील के किनारे आराम कर रहा था। वीडियो में बाद में पटेल के रूप में पहचाने जाने वाले एक शख्स को झील की दीवार पर बैठे देखा जा सकता है जबकि उससे महज कुछ फीट दूर धूप में एक बड़ा मगरमच्छ बकिंग करते हुए देखा गया।

विकेंद्रित नजर आए पटेल को मगरमच्छ को 'आश्वस्त' करते हुए देखा गया कि वह इसे लोगों से बचाने के लिए किसी भी हद तक जाएंगे। यहां तक कि उन्होंने दर्शकों को सरीसृप को नुकसान पहुंचाने या परेशान करने के खिलाफ चेतावनी दी। दूर से नाटक देख रहे लोगों द्वारा बार-बार चेतावनी को नजरअंदाज करते हुए पटेल दीवार से कूदते हुए मगरमच्छ के करीब जाते नजर आ रहे हैं। मां खोडियार की तारीफ करते हुए पटेल ने एक से ज्यादा बार सरीसृप को छुआ और अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। सौभाग्य से मगरमच्छ ने पटेल को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया और वापस झील में चला गया।

रामविलास पासवान को पद्म सम्मान, भावुक हुए चिराग, कही ये बात

गुजरात के RSS कार्यालय में मोहन भागवत ने फहराया तिरंगा, देशवासियों को दी बधाई

असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई को मरणोपरांत पद्म भूषण से किया गया सम्मानित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -