कोरोनावायरस : बाहरी लोगों के संपर्क में आने से बचने के लिए संसद ने किया ऐसा काम
कोरोनावायरस : बाहरी लोगों के संपर्क में आने से बचने के लिए संसद ने किया ऐसा काम
Share:

संसद ने आगुंतकों के पास को कैंसल कर दिया है. संसद ने यह कदम कोराना वायरस के संक्रमण की वजह से उठाया है. गुरुवार को सभी आंगुतकों के संसद पास को रद कर दिया गया ताकी बाहरी लोगों के साथ किसी भी संपर्क से बचा जा सके. वहीं सदन को स्थगित करने के किसी भी प्रस्ताव के बारे में पूछे जाने पर स्पीकर ओम बिरला ने नहीं का जवाब दिया. इसके अलावा संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने इस मुद्दे पर कोई टिप्पणी नहीं की है. बता दें भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण की संख्या 60 के पार पहुंच चुकी है. इससे पहले भारत में दो संदिग्ध की भी मौत हो चुकी है.

पटियाला में मिला कोरोनावायरस का संदिग्ध मरीज, इस देश से लौटा था भारत

कोरोना वायरस को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने वैश्विक महामारी घोषित कर दिया है. इसके साथ ही इस वायरस के खतरनाक स्तर पर प्रसार और गंभीरता और इसे रोक पाने में असमर्थता पर गंभीर चिंता जताई है. चीन के बाद जानलेवा कोरोना वायरस के प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित इटली है. इटली में कम से कम 827 लोगों की इस वायरस के संक्रमण से मौत हो चुकी है. वहीं कतर में कोरोना वायरस के एक दिन में 238 मामले सामने आए हैं. इससे देश में संक्रमित लोगों की संख्या 262 हो गई है. समाचार एजेंसी आइएएनएस ने इसकी जानकारी देश के स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से दी है.

'अगर सरकार गिराने से फुर्सत मिल गई हो तो कोरोना पर भी कुछ बोल दें पीएम मोदी'

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत ने इसके संक्रमण को रोकने के लिए 15 अप्रैल तक सभी देशों के वीजा को निलंबित कर दिया है। वहीं अमेरिका ने एक महीने के लिए ब्रिटेन छोड़ पूरे यूरोप की यात्रा पर रोक लगा दी है. अमेरिका के 30 से ज्यादा राज्य इससे प्रभावित हो गए हैं. इसके चलते कई राज्यों ने इमरजेंसी घोषित कर दिया है. वायरस से मरने वालों की संख्या 31 हो गई है.चीन से फैले इस वायरस का अभी तक कोई भी स्थायी इलाज नहीं मिल पाया है, लेकिन आज यानी गुरुवार को चीन में कहा गया है कि अब वहां पर कोरोना वायरस का महामारी का चरम अब बीत चुका है. इसकी पुष्टि वहां के नेशनल हेल्थ कमीशन ने की है. 

होली के दिन युवती का घर से किडनैप कर दुष्कर्म, SP के कहने पर दर्ज हुआ मामला

कितने भारतीय भूभाग पर चीन ने कर रखा है कब्ज़ा ? सरकार ने लोकसभा में दिया जवाब

सिंधिया के पोस्टर को भोपाल नगर निगम ने हटाया, भव्य स्वागत पर फिर सकता है पानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -