भयावह ठंड में अब ओलावृष्टि के आसार, यूपी में मौत का आंकड़ा 62 पहुंचा
भयावह ठंड में अब ओलावृष्टि के आसार, यूपी में मौत का आंकड़ा 62 पहुंचा
Share:

शीत लहर की आफत के बाद उत्‍तर से लेकर मध्‍य एवं पूर्वी भारत में अब बारिश, ओलावृष्टि एवं बर्फबारी से लोगों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. उत्‍तर पाकिस्‍तान और इससे सटे जम्‍मू-कश्‍मीर के करीब एक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है जो उत्‍तर भारत के पहाड़ी इलाकों को प्रभावित कर रहा है. इससे जम्‍मू-कश्‍मीर के उत्‍तरी एवं पश्चिमी भागों में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं. मौसम विभाग की मानें तो नए साल के पहले दिन पश्चिमी विक्षोभ के और आगे बढ़ने की वजह से उत्‍तर भारत के मैदानी इलाकों में भी बारिश के साथ ओले पड़ेंगे.

नागालैंड विधानसभा स्पीकर विखो-ओ योशू का दुखद निधन, पीएम मोदी ट्विटर पर जताया शोक

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के कई जिलों में न्यूनतम तापमान शिमला, मसूरी और मनाली से भी कम दर्ज किए गए. दिल्ली में दिसंबर माह में सबसे कम औसतन अधिकतम तापमान का 119 साल का रिकॉर्ड टूट गया है. राजस्थान के पांच शहरों में रविवार को न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से नीचे रहा, जबकि हरियाणा के हिसार में कई दिनों से न्यूनतम तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस से नीचे बना हुआ है. दिल्ली का न्यूनतम तापमान भी 2.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. 

सीएम पिनाराई विजयन ने अपना सख्त रूख, डिटेंशन सेंटर को लेकर अपनी सोच का किया खुलासा

कड़ाके की ठंड से लोगों की मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है. सोमवार को उत्‍तर प्रदेश में 63 और पंजाब में तीन लोगों की मौत हो गई. कोहरे कारण हुए हादसों में उत्‍तर प्रदेश में सात और पंजाब में दो लोगों की जान गई. ठंड के कारण अस्पतालों में मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. ठंड से लोगों को ज्यादातर सांस से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. इस मामल में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा कि ओपीडी में 20 फीसद की वृद्धि हुई है. इनमें ज्यादातर लोग सांस की बीमारियों से पीड़ित हैं.

फिर D कंपनी के टारगेट पर आया डॉन छोटा राजन, बनाया जेल में ही ख़त्म करने का प्लान

अयोध्या मामला: मस्जिद के लिए चुनी गई 5 जमीन, सभी पंचकोसी परिक्रमा से बाहर

कांग्रेस मंत्रियों के साथ बैठक में व्यस्त राहुल गांधी, वसीम रिजवी ने कहा-राहुल इस्लाम कुबूल कर लें..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -