नागालैंड विधानसभा स्पीकर विखो-ओ योशू का दुखद निधन, पीएम मोदी ट्विटर पर जताया शोक
नागालैंड विधानसभा स्पीकर विखो-ओ योशू का दुखद निधन, पीएम मोदी ट्विटर पर जताया शोक
Share:

कोहिमा: नगालैंड विधानसभा के स्पीकर विखो-ओ-योशू का मुंबई के एक प्राइवेट अस्पताल में सोमवार देर रात देहांत हो गया। उनके परिवार के सदस्यों ने जानकारी दी कि वह बीते कई महीनों से फेफड़ों के कैंसर से जूझ रहे थे। वह 67 वर्ष के थे। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए योशू को श्रद्धांजलि अर्पित की है। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि ''नगालैंड की विधानसभा के अध्यक्ष विखो-ओ-योशू के निधन से बेहद दुखी हूं। वह एक मेहनती नेता थे जिन्होंने अपना जीवन नगालैंड की प्रगति के लिए समर्पित कर दिया। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में मेरे विचार उनके परिवार और समर्थकों के साथ हैं। उनकी आत्मा को शांति मिले।''

इस वर्ष के आरंभ में नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (NDPP) के नेता योशू के फेफड़ों के कैंसर से पीड़ित होने का पता चला जिसके बाद से उनका मुंबई के एक अस्पताल में उपचार चल रहा था। उनके परिवार में उनकी पत्नी और 10 बच्चे हैं। उन्होंने बताया कि योशू की पार्थिव देह को मंगलवार को विमान के माध्यम से नगालैंड लाया जाएगा। योशू कोहिमा जिले की दक्षिणी अंगामी-1 निर्वाचन क्षेत्र से तीन दफा विधानसभा के लिए चुने गए। वर्ष 2008 और 2013 में वह नगा पीपल्स फ्रंट (NDF) के टिकट पर जीते और कई विभागों में सलाहकार और संसदीय सचिव के पद पर अपनी सेवाएं दी। वह 2018 के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले NDPP में शामिल हो गए।

वह दक्षिणी अंगामी-1 सीट से 2018 में निरंतर तीसरी बार जीते और राज्य विधानसभा के स्पीकर चुने गए। गवर्नर आरएन रवि और सीएम नेफियू रियो ने योशू के देहांत पर शोक जाहिर किया है। गवर्नर ने कहा कि, विखो-ओ योशू के देहांत के साथ ही नगालैंड लोगों ने एक बड़ा और प्रतिष्ठित नेता खो दिया।

अब पांच नहीं बल्कि चार दिन के होंगे टेस्ट मैच, ICC करने जा रहा बड़ा बदलाव

PAN को आधार से लिंक करने के लिए महज एक दिन शेष, जल्दी करें वरना हो सकता है बड़ा नुकसान

सीएम कार्यालय में मांगी गयी रिपोर्ट, एनएच को कागजों में ही कर दिया चौड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -