KCR की रैली में उठा राष्ट्रभाषा का मुद्दा, बोले- 'हम पर हिंदी थोपी जा रही है'
KCR की रैली में उठा राष्ट्रभाषा का मुद्दा, बोले- 'हम पर हिंदी थोपी जा रही है'
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना के सीएम एवं भारत राष्ट्र समित (BRS) प्रमुख के। चंद्रशेखर राव (K। Chandrashekar Rao) की आज (18 जनवरी) मेगा रैली हो रही है। बीआरएस बुधवार को खम्मम शहर में एक जनसभा आयोजित कर रही है। इसमें दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित कई अन्य नेता सम्मिलित हुए हैं। 

वही इस आयोजित रैली में केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने राष्ट्रभाषा का मुद्दा उठाया है। उन्होंने कहा कि हमारी सभी देसी भाषाओं को दरकिनार करते हुए हिंदी को राष्ट्रभाषा के रूप में चित्रित करने की कोशिश की जा रही है। अपनी मातृभाषाओं को समाप्त कर हिंदी थोपने से देश की अखंडता प्रभावित होगी। न्यायाधीशों की नियुक्ति में केंद्र सरकार की निर्णायक भूमिका पर पिनाराई विजयन ने कहा कि कानून मंत्री का यह बयान साबित करता है कि बीजेपी सरकार न्यायिक स्वायत्तता को नष्ट करने पर तुली हुई है। CJI ने स्वयं इस कदम का विरोध किया है।

वही रैली से पहले के चंद्रशेखर राव ने कहा था कि उनकी रैली का मुख्य फोकस देश में किसानों की परेशानियों को दूर करना होगा, जो सत्ताधारी दलों की लापरवाही की वजह से दशकों से पीड़ित हैं। उनका कहना है कि किसान देश भर में कुल आबादी का तकरीबन 80 प्रतिशत हिस्सा हैं। उनके मुताबिक, किसी भी सत्ताधारी दल ने अब तक किसानों की आय बढ़ाने, न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) सुनिश्चित करने एवं उनके जीवन स्तर में सुधार के लिए लगातार कोशिश नहीं की हैं।

कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व वित्तमंत्री ने दिया इस्तीफा

बिल्डिंग से टकराकर क्रैश हुआ हेलिकॉप्टर, 3 मंत्रियों सहित 16 की हुई दर्दनाक मौत

'विधानसभा में AAP विधायक ने लहराईं नोटों की गड्डियां', जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -